जो बिडेन एडमिन ने इजरायल को 735 मिलियन अमरीकी डालर की हथियारों की बिक्री को मंजूरी दी: रिपोर्ट्स

वाशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने इजरायल को सटीक-निर्देशित हथियारों में 735 मिलियन अमरीकी डालर की संभावित बिक्री को मंजूरी दी, और कांग्रेस के सूत्रों ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी सांसदों को इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच हिंसा के बावजूद सौदे पर आपत्ति की उम्मीद नहीं थी। द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार प्रस्तावित बिक्री में ज्वाइंट डायरेक्ट अटैक मूनिशन (JDAM) और GBU-39 छोटे व्यास के बम शामिल हैं। एक अलग रिपोर्ट में, द हिल न्यूज वेबसाइट ने कहा कि कांग्रेस के लिए बिक्री को रोकने के लिए खिड़की बंद है।

"इस महीने की शुरुआत में अधिसूचना ने कांग्रेस के लिए कार्य करने के लिए 15 दिन की घड़ी निर्धारित की। उस विंडो में चार दिन शेष हैं, और किसी को वोट देने के लिए मजबूर करने से पहले अस्वीकृति का प्रस्ताव पेश होने में 10 दिन लगते हैं।  कुछ डेमोक्रेट ने बिक्री के बारे में चिंता जताई क्योंकि गाजा में गोलाबारी और हवाई हमले जारी रहे, जिससे दोनों पक्षों के 200 से अधिक नागरिक हताहत हुए। 

हाउस डेमोक्रेट जोकिन कास्त्रो ने एक बयान में कहा, "हालांकि मैंने आयरन डोम रक्षा प्रणाली के वित्तपोषण सहित इज़राइल को सुरक्षा सहायता का समर्थन किया है, लेकिन मुझे इस हथियारों की बिक्री के समय के बारे में गंभीर चिंता है।" उन्होंने कहा यह संदेश इजरायल और दुनिया को युद्धविराम की तात्कालिकता के बारे में भेजेगा, और इजरायल के सैन्य हमलों की वैधता के बारे में खुले प्रश्न जिन्होंने गाजा में नागरिकों को मार दिया है। बिडेन ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक कॉल में इजरायल और हमास के बीच संघर्ष विराम के समर्थन में आवाज उठाई।

पुडुचेरी में फिर जानलेवा हुआ कोरोना, अब तक 1212 मरीजों की मौत

बंगाल हिंसा में मारे गए 2 भाजपा कार्यकर्ताओं का परिवार पहुंचा SC, निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग

सीएम योगी अपने पद से इस्तीफा दें, या उन्हें बर्खास्त किया जाए - कांग्रेस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -