पाकिस्तान के संघीय मंत्री ने इमरान खान से 'महिला मार्च' पर प्रतिबंध लगाने को कहा
पाकिस्तान के संघीय मंत्री ने इमरान खान से 'महिला मार्च' पर प्रतिबंध लगाने को कहा
Share:


रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के धार्मिक और अल्पसंख्यक मामलों के संघीय मंत्री नूर-उल-हक कादरी ने प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखकर देश भर में    ' महिला मार्च' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

पिछले साल, जब सोशल मीडिया पर प्रदर्शनकारियों के 'आपत्तिजनक भावनाओं' को गाते हुए बैनर और रिकॉर्डिंग की रिपोर्ट सामने आई, तो पाकिस्तान में औरतो  ने हंगामा खड़ा कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, आयोजकों ने वीडियो को फर्जी और मार्च विरोधी प्रचार करार दिया।

रिपोर्टों के अनुसार, खान को लिखे अपने पत्र में, कादरी ने अनुरोध किया कि 8 मार्च को महिला  मार्च के बजाय 'अंतर्राष्ट्रीय हिजाब दिवस' के रूप में नामित किया जाए। कादरी ने आगे कहा कि किसी को भी मार्च या कोई अन्य कार्यक्रम आयोजित करके इस्लामी संस्कारों, नैतिकता, या महिला दिवस पर हिजाब पहनने का अपमान करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। हर साल 8 मार्च को, दुनिया 'महिला दिवस' मनाती है, जबकि पाकिस्तान में महिला कार्यकर्ता और अन्य संगठन इस दिन को महिला मार्च के रूप में मनाते हैं।

महिला मार्च ने अपने नारों और बैनरों के कारण शुरू से ही बहस छेड़ दी है। अखबार के अनुसार, मार्च के आयोजकों ने स्पष्ट रूप से घोषणा की है कि उनका लक्ष्य महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में शिक्षित करना है, साथ ही देश में तेजी से बढ़ रहे यौन और घरेलू शोषण की निंदा करना है।

चिली के राष्ट्रपति ने प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की

इज़राइल पर्यटन मंत्रालय ने महामारी के बीच टूर गाइड का समर्थन करने की योजना शुरू की

हंगरी सरकार ने यूरोपीय अदालत पर राजनीतिक शक्ति के प्रभाव में होने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -