चिली के राष्ट्रपति ने प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की
चिली के राष्ट्रपति ने प्रवासी संकट के कारण आपातकाल की घोषणा की
Share:


सैंटियागो - चिली के राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने चार उत्तरी जिलों में आपातकाल की संवैधानिक स्थिति घोषित कर दी है, जिससे सशस्त्र बलों को अवैध सीमा पार को दबाने के लिए असाधारण शक्तियां मिल गई हैं।

सूत्र के अनुसार, कार्रवाई में दो सप्ताह के विस्तार की संभावना के साथ 15 दिनों के लिए बोलीविया और पेरू के साथ चिली की उत्तरी सीमा की निगरानी के लिए 672 सैन्य सदस्यों और 100 पुलिस अधिकारियों की तैनाती शामिल है। अनौपचारिक क्रॉसिंग के माध्यम से और कठोर परिस्थितियों में प्रवासियों के प्रवाह में वृद्धि के कारण देश मुख्य रूप से एरिका, परिनाकोटा, तामारुगल और एल लोआ प्रांतों में "प्रवासी और सुरक्षा संकट" का सामना कर रहा है।

राष्ट्रपति ने एक प्रेस बयान में कहा कि पुलिस और सेना गश्त और जांच करेगी, नए अवलोकन पोस्ट स्थापित करेगी, ड्रोन और मानव रहित विमान तैनात करेगी, निगरानी और स्थानांतरण के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग करेगी, और नाइट विजन कैमरे, थर्मल कैमरे और उपग्रह संचार उपकरण का उपयोग करेगी। .

देश में अवैध रूप से प्रवेश करने के बाद, सैकड़ों प्रवासी वर्तमान में सीमावर्ती समुदायों में फंसे हुए हैं, एक आधिकारिक समझौते की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पिनेरा के अनुसार, चिली ने हाल ही में एक प्रवासन कानून पारित किया है जिसका उद्देश्य देश में "प्रवासी प्रवाह को व्यवस्थित करना" है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि वह मामले को सुलझाने के लिए अर्जेंटीना, बोलीविया और पेरू के साथ बातचीत कर रहे हैं।

इज़राइल पर्यटन मंत्रालय ने महामारी के बीच टूर गाइड का समर्थन करने की योजना शुरू की

हंगरी सरकार ने यूरोपीय अदालत पर राजनीतिक शक्ति के प्रभाव में होने का आरोप लगाया

कनाडा की मुद्रास्फीति दर जनवरी में तेजी से बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -