सचिन-कोहली नहीं, बल्कि इन तीन बल्लेबाज़ों को क्रिकेट में बदलाव लाने वाला मानते हैं इंज़माम
सचिन-कोहली नहीं, बल्कि इन तीन बल्लेबाज़ों को क्रिकेट में बदलाव लाने वाला मानते हैं इंज़माम
Share:

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इंजमाम उल हक ने बताया है कि क्रिकेट इतिहास में तीन बड़े बेट्समेन्स ने बड़ा बदलाव किया है। इसमें इंजमाम ने सचिन तेंदलुकर, विराट कोहली जैसे, किसी भी भारतीय प्लेयर का नाम शामिल नहीं किया है। इंजमाम ने कहा है कि सर विवियन रिचर्ड्स, सनथ जयसूर्या और AB डिविलियर्स, ये तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के खेल को बदलकर रख दिया। 

अपने दौर के महान बैट्समेन इंजमाम ने एक यूट्यूब चैनल से कहा कि, "वर्षों पूर्व रिचर्डस ने क्रिकेट के खेल को बदलने का काम किया। उस दौर में बल्लेबाज तेज गेंदबाजों को बैकफुट पर होकर खेलते थे, मगर रिचर्ड्स ने सबको दिखाया कि किस तरह तेज गेंदबाजों को फ्रंटफुट पर भी खेला जा सकता है। " इंजमाम ने जयसूर्या के बारे में कहा कि, "दूसरा परिवर्तन जयसूर्या लेकर आए। उन्होंने पारी के पहले 15 ओवर में तेज गेंदबाजों पर अटैक करने का निर्णय लिया। उनके आने के पहले हवा में शॉट खेलने वालों को आम तौर पर अच्छा बैट्समैन नहीं माना जाता था, लेकिन जयसूर्या ने पारी कि शुरुआत में गेंदबाज़ों पर अटैक करके इस धारणा को बदल दिया।

इसके बाद इंज़माम ने डिलिविलियर्स के बारे में कहा कि, "तीसरे खिलाड़ी, जिन्होंने क्रिकेट के खेल में बदलाव लाने का काम किया, वह डिविलियर्स है। आज के दौर में वनडे और टी-20 में खेले जा रहे ताबड़तोड़ क्रिकेट के लिए मैं डिविलियर्स को जिम्मेदार ठहराता हूं। पहले के बैट्समैन सीधे बैट से शॉट खेलते थे, मगर डिविलियर्स ने पैडल स्वीप और रिवर्स स्वीप लगाने शुरू कर दिए।"

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

ISL 6: इतिहास रचने से एक कदम दूर है गोवा एफसी

फुटबाल: भारत में पहली बार होगा फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -