पाकिस्तान ने लगाया आईपीएल मैचों के प्रसारण पर प्रतिबंध
पाकिस्तान ने लगाया आईपीएल मैचों के प्रसारण पर प्रतिबंध
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने मंगलवार को देश में इंडियन टी-20 लीग मैचों के प्रसारण को प्रतिबंधित करते हुए आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्तान में खेल को 'नुकसान' पहुंचाने के लिए 'संगठित प्रयास' किया है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं।

राजस्थान की जीत में चमके बटलर, बैंगलोर को 7 विकेट से हराया

यह है प्रतिबंध के कारण  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया, क्योंकि भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। चौधरी ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का संगठित प्रयास किया है और यह हमारे यहां भारत के घरेलू टूर्नामेंट का प्रचार करने की स्वीकृति देने का कोई मतलब नहीं है।' उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान में लीग और क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए भारतीय आधिकारिक प्रसारणकर्ता पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र के प्रसारण से टूर्नामेंट के बीच में पीछे हट गया था।

तीरंदाजी : भारत ने अपने नाम किये एशिया कप स्टेज-1 में कुल सात पदक

खेल को हो रहा है नुकसान 

जानकारी के अनुसार चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण सुनिश्चित करेगा कि इंडियन टी-20 लीग के किसी मैच का पाकिस्तान में प्रसारण नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार का मानना है कि खेल और संस्कृति का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन भारत ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों और कलाकारों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया है.

पंजाब के इस गेंदबाज ने हैट्रिक लगाकर बनाया आईपीएल में नया इतिहास

रोमांचक मुकाबले में लिवरपूल ने टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से हराया

आत्मविश्वास के साथ जाएंगे मलेशिया : सविता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -