US में रह रहे पाकिस्तानियों ने इमरान को दिखाया आइना, कहा- आतंकियों की मदद लेना बंद करे पाक आर्मी
US में रह रहे पाकिस्तानियों ने इमरान को दिखाया आइना, कहा- आतंकियों की मदद लेना बंद करे पाक आर्मी
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों के एक समूह ने पाकिस्तानी आर्मी और आतंकी संगठनों के आपसी संबंधों की भर्त्सना की है। समूह का कहना है कि पाकिस्तानी फ़ौज द्वारा आतंकी संगठनों को किसी भी तरह की सहायता देना और लेना निंदनीय है। समूह ने पाकिस्तान में लगातार हो रहे सैन्य हस्तक्षेप और लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के हनन पर गहरी निराशा जाहिर करते हुए मुख्यधारा के दलों से कहा कि वे देश में सामान्य नागरिकों को सर्वोच्च स्थान देने और कानून का शासन कायम करने के लिए कदम उठाएं। 

समूह ने कहा है कि पाकिस्तान की सेना चरमपंथी आतंकी समूहों को विदेशी एवं घरेलू नीति के औजार के रूप में उपयोग करना बंद करे। साउथ एशियंस अगेंस्ट टेरेरिज्म एंड फॉर ह्यूमन राइट्स (साथ) फोरम के बैनर तले US में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी वाले समूह ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को प्रताड़ना शिविर बंद कर देना चाहिए। 'साथ' ने एक प्रस्ताव में कहा है कि, 'पाक के मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियों से हम निराश हैं। इन दलों में आतंरिक लोकतंत्र होना चाहिए और उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि लोकतंत्र का मतलब सिर्फ चुनाव के जरिए सत्ता हासिल करना नहीं है।'

प्रस्ताव में कहा गया है कि, 'पाकिस्तान के मुख्यधारा के सियासी दलों को लोगों के सशक्तिकरण के लिए, संवैधानिक शासन और विधि व्यवस्था के लिए खड़े होना चाहिए और न कि केवल चुनाव को प्रभावित करके सत्ता हथियाने तक सीमित रहना चाहिए।' समूह के सदस्यों ने 'साथ' के चौथे संस्करण में एक प्रस्ताव भी पास किया, जिसमें बलूचिस्तान में सैन्य दमन रोकने की मांग उठाई गई है।

CAA पर सीएम येदियुरप्पा का खुला चैलेंज, विपक्ष साबित करे कि मुस्लिमों पर इस कानून का....

प्याज़ के दाम ने बांग्लादेश को भी रुलाया, जानिए क्यों अचानक बढ़ गई कीमतें

टीम इंडिया का वो दिग्गज ऑलराउंडर, जिसने फिरंगी जमीन पर फहराया था 'विजयी तिरंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -