26/11 हमले का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान की बैंक्स ने की थी आतंक की फंडिंग
26/11 हमले का बड़ा खुलासा, पाकिस्तान की बैंक्स ने की थी आतंक की फंडिंग
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। दरअसल यह जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान की बैंक्स ने मुंबई में होटल ताज, ओबेराॅय और सीएसटी स्टेशन पर आतंकियों द्वारा मचाए गए कोहराम के लिए फंडिंग की थी। इस हमले को 26/11 के आतंकी हमले के तौर पर जाना जाता है। इस तरह की जानकारी सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। वे भारत में अराजकता फैलाने और आतंकियों की सक्रियता में पाकिस्तान के बैंक्स की भागीदारी पर नज़र रख रही हैं।

गौरतलब है कि ग्लोबल लीक्स ने इस मामले में खुलासा किया था और कहा था कि खाड़ी देशों ने वर्ष 2008 में मुंबई व 2001 में अमेरिका में आतंकी हमले हेतु फंडिंग करने को पाकिस्तानी बैंक्स और संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के अधीन बैंक्स का उपयोग भी हुआ। इस मामले में यह बात सामने आई है कि यूएई के राजदूत का ईमेल लीक हो गया जिसके बाद यह खुलासा हुआ।

इन देशों को लेकर कहा गया है कि पाकिस्तान स्थित बैंक अल फलह एवं यूनाइटेड बैंक लिमिटेड और यूएई स्थित दुबई इस्लामिक बैंक ने हमले करने के लिए लश्कर ए तैयबा और जमात उद दावा के आतंकियों को फंडिंग की। इस तरह की जानकारियां सामने आने के बाद पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि ये देश अमेरिका में हुए 9 /11 के आतंकी हमले को लेकर भी साजिशें बुनने में सक्रिय रहे हैं। यूएई ने तो अमेरिका को धमकी तक दी है कि उसके विरूद्ध प्रकरण चलाए गए तो फिर दोनों देशों के संबंध खराब हो जाऐंगे।

आतंक की फंडिंग के मामले में अलगाववादियों को NIA ने दिल्ली तलब किया

शिव सेना ने US से पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने पर मोदी की सराहना की

आतंकी बुरहानवानी की बरसी पर हमले की हो रही है तैयारी, पाकिस्तान ने तैयार किया बैट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -