आतंकी बुरहानवानी की बरसी पर हमले की हो रही है तैयारी, पाकिस्तान ने तैयार किया बैट
आतंकी बुरहानवानी की बरसी पर हमले की हो रही है तैयारी, पाकिस्तान ने तैयार किया बैट
Share:

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में हिंसा और तनाव के हालात फिर पैदा हो सकते हैं। जी हां, दरअसल अलगाववादी 8 जुलाई को आतंकी बुरहान वानी की वरसी मनाने में लगे हैं। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान पाकिस्तान भारतीय सीमा क्षेत्र में हमला कर सकता है। ऐसे में भारतीय सुरक्षा तंत्र अलर्ट पर है। पुंछ में सेना की निगरानी कड़ी कर दी गई है। माना जा रहा है कि लगभग 200 घुसपैठिये भारत में दाखिल होने के प्रयास में हैं। माना जा रहा है कि आगामी समय में पाकिस्तान घाटी में आतंकी भेजने का प्रयास कर रहा है।

साथ ही संभावना जताई गई है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा क्षेत्र में सीज़फायर का उल्लंघन भी कर सकता है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान द्वारा सीज़फायर का उल्लंघन आए दिन किया जाता है। पाकिस्तान द्वारा किए गए सीज़फायर उल्लंघन का जवाब भारत ने मंगलवार को दिया। भारत की कार्रवाई में पाकिस्तान के सैनिक की मौत हो गई। माना जा रहा है कि अब पाकिस्तान सीज़फायर का उल्लंघन फिर से कर आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने के लिए मदद दे सकता है।

यदि ऐसा होता है तो भारत भी अपनी जवाबी कार्रवाई कर सकता है। सीमा पर तनाव के हालात हैं। दूसरी ओर आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन को लेकर जानकारी सामने आई है कि हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन ने घोषणा की है कि वे आतंकी बुरहान वानी की शहादत को लेकर एक सप्ताह तक प्रदर्शन करेंगे। इस तरह से वे उसकी मौत की सालगिरह मनाऐंगे। गौरतलब है कि हिज्बुल मुजाहिदीन का प्रदर्शन 8 जुलाई से 13 जुलाई तक चलेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की सेना और आतंकियों द्वारा मिलकर भारतीय सीमा क्षेत्र में हमला किया जाता है। ये आतंकी सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त हैं। इसका नाम बैट दिया गया है। इसे स्पेशल सर्विस ग्रुप ने प्रशिक्षण दिया है।

अलगाववादी नेता यासिन मलिक नज़रबंद, ईद पर लगे आतंकियों के पोस्टर्स

आतंक की फंडिंग के मामले में अलगाववादियों को NIA ने दिल्ली तलब किया

जम्मू-कश्मीर: रोप-वे का टॉवर गिरा, 7 की हुई मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -