पाकिस्तान की नापाक करतूत से शहीद हुआ भारतीय जवान
पाकिस्तान की नापाक करतूत से शहीद हुआ भारतीय जवान
Share:

राजौरी : पाकिस्तान अपनी नापाक करतूत से कभी बाज नहीं आएगा. हर बार पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग करता है जिसका भारतीय सेना भी हर बार मुँह तोड़ जवाब देती है. लेकिन इस कार्यवाई में कई बार भारतीय जवान भी शहीद हो जाते हैं और सेना को पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों का खामियाज़ा भुगतना पड़ता है.

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी करतूत दोहराई और सीजफायर का उल्लंघन किया. दोनों ओर से हुयी गोलीबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया जिसने बाद में दम तोड़ दिया. यह घटना जम्मू के राजोरी सेक्टर की है जहाँ सीमा रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में एक जवान शहीद हो गया. राजोरी के सुंदरबनी सेक्टर में दोपहर लगभग 2 बजे करीब अचानक पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी. पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब भारतीय सेना ने भी दिया.

लेकिन इस घटना में लांसनायक योगेश मुरलीधर भड़ाने गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसने दम तोड़ दिया. वहीँ सेना के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि सीमा पार से लगभग 15 मिनिट तक फायरिंग की गई. शहीद हुए 28 वर्षीय लांसनायक योगेश महाराष्ट्र के धुले में खलाने गांव के रहने वाले थे. उनके बारे में अधिकारी ने बताया की वे बहुत ही बहादुर और गंभीर सैनिक थे जिन्होंने देश की रक्षा में अपने प्राणो की आहुति दी. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और उनकी शहादत को देश हमेशा याद रखेगा.

वाहन पर सेना ने की फायरिंग, 2 युवक जख्मी

सेना प्रमुख की हुंकार ,सीमा पार जाने को तैयार

कश्मीर की हसीन वादियों पर छाया आतंकियों का साया, सेना अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -