बेशर्म पाकिस्तान, दुःख जताने की बजाय फिर अलापा कश्मीर राग
बेशर्म पाकिस्तान, दुःख जताने की बजाय फिर अलापा कश्मीर राग
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका समेत अन्य कई देशों ने भारत में हुये आतंकी हमले को लेकर निंदा की है लेकिन पाकिस्तान ने बेशर्मी की हद को पार करते हुये एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। हालांकि यह बात अलग है कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान अलग-थलग पड़ता हुआ नजर आ रहा है, परंतु यदि वह चाहता तो हमले को लेकर अपने घड़ियाली आंसू भी रो सकता था, लेकिन पाकिस्तान ने आंतकी हमले को लेकर न तो भारत के प्रति हमदर्दी दिखाई है और न ही यह स्वीकार किया है कि हमले में उसका ही हाथ रहा।

पाकिस्तान ने कश्मीर का मुद्दा नहीं छोड़ने की कसम खा रखी है। यूनाइटेड नेशन में पाकिस्तान के प्रतिनिधि डाॅ. मलीहा लोधी ने कश्मीर को पाकिस्तान के लिये मिशन करार दिया है और कहा कि यूएस दौरे के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कश्मीर मामले ही प्रमुख रूप से बात करेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान भी पहले यह साफ कर चुका है कि यूएस में नवाज के लिये कोई मुद्दा होगा तो वह सिर्फ और सिर्फ कश्मीर ही होगा।

अकड़ से नहीं आ रहा बाज

पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को न छोड़ने के अलावा एटमी कार्यक्रम को लेकर भी अपनी अकड़ दिखाने से वह  बाज नहीं आ रहा है। मालूम हो कि अमेरिका पहले ही इस मामले में पाकिस्तान को हड़का चुका है, बावजूद इसके पाकिस्तान ने एटमी कार्यक्रम से दूर नहीं रहने के लिये कहा हे। मलीहा का कहना है कि एटमी कार्यक्रम पाकिस्तान का अंदरूनी मामला है और हम आने वाले समय में एटमी ताकत अवश्य ही विश्व को दिखायेंगे।

भारत के साथ है अमेरिका और अन्य देश

आपको बता दें कि भारत में सैन्य शिविर पर हुये आतंकी हमले के बाद अमेरिका और अन्य देशों के लिये पाकिस्तान आंखों की किरकिरी बन गया है वहीं अमेरिका समेत ब्रिटेन, फ्रांस, अफगानिस्तान तथा अन्य कई देशों ने भारत को आतंकवाद के मुद्दे पर अपना साथ देने के लिये वादा किया है। अमेरिका ने पाकिस्तान से यह कहा है कि वह अपनी जमीन को आतंकियों के लिये इस्तेमाल नहीं होने दे तो वहीं रूस व जर्मनी जैसे देशों ने भी आतंकवाद के मामले में भारत का समर्थन किया है।

विश्व के लगभग सभी देशों ने आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाई है। बताया गया है कि इसके बाद भी मंगलवार को ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और अमेरिकी विदेश मंत्री जाॅन कैरी के बीच चर्चा हुई, इस दौरान भी शरीफ ने कश्मीर को लेकर बात छेड़ी और इस मुद्दे में अमेरिका की मदद मांगी है।

पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने की तैयारी

पाकिस्तान का नाम लेते ही जर्नलिस्ट पर भड़क उठे कपिल देव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -