पाक पीएम इमरान ने कहा- वह 'अमेरिका विरोधी' नहीं हैं, अमेरिका के साथ मजबूत संबंध चाहते हैं
पाक पीएम इमरान ने कहा- वह 'अमेरिका विरोधी' नहीं हैं, अमेरिका के साथ मजबूत संबंध चाहते हैं
Share:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि वह "अमेरिका विरोधी" नहीं हैं और वह पारस्परिक सम्मान के आधार पर अमेरिका के साथ अधिक संबंध चाहते हैं।

लोगों के साथ एक इंटरैक्टिव प्रश्न-उत्तर सत्र के दौरान, प्रीमियर ने जोर देकर कहा कि उनके पास संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रति कोई दुर्भावना नहीं है, बल्कि महाशक्ति के साथ एक पारस्परिक साझेदारी की तलाश है जो आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप से मुक्त है जो राष्ट्रीय हित के लिए हानिकारक है। मैं अमेरिका विरोधी या किसी भी देश के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन हम कुछ मुद्दों पर असहमत हो सकते हैं। मैं दोनों देशों के बीच दोस्ती चाहता हूं, जो पारस्परिक सम्मान की आवश्यकता है "खान ने अपनी राय व्यक्त की।

"मैं इसके खिलाफ हूं जब कोई देश दूसरे देश को आदेश भेजता है और आप उनका युद्ध लड़ते हैं, अपने लोगों को खोने और अपने देश में तबाही का सामना करते हुए 'अधिक करें' सुनते हैं, और अंत में धन्यवाद भी नहीं कहते हैं।

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी सत्तारूढ़ पार्टी के उन दावों से संबंधित है जिनमें कहा गया था कि विदेशी शक्तियों ने नेशनल असेंबली (एनए) में उनके प्रति अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया था। खान ने सवालों के जवाब में कहा कि अमेरिकी हस्तक्षेप से दोनों देशों के बीच संबंधों में खटास आएगी।

खान ने टिप्पणी की, "मौत किसी अन्य देश की गुलामी से बेहतर है," उन्होंने संयुक्त विपक्षी नेताओं को "विदेशी शक्तियों की बुरी आदतों में लिप्त होने" के लिए दोषी ठहराया।   उन्होंने यह भी दावा किया कि विपक्ष ने निचले सदन में समर्थन हासिल करने के लिए सार्वजनिक धन का इस्तेमाल किया।

प्राइम वीडियो ने रियल लीगल ड्रामा मूवी 'गिल्टी माइंड्स' के लिए किया बड़ा एलान

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -