किसान नेता की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने पाक पर किया हमला
किसान नेता की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने पाक पर किया हमला
Share:

विपक्षी पाकिस्तान किसान इत्तेहाद (PKI) अध्यक्ष चौधरी अनवर की गिरफ्तारी पर पाक सरकार हमला कर रहा है। अनवर को सोमवार को रवांड पुलिस द्वारा उनके आवास से गिरफ्तार किए जाने के बाद, विपक्ष ने दावा किया कि सरकार किसान नेता पर पुलिस के खिलाफ शिकायत वापस लेने का दबाव डाल रही है। 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार अनवर ने प्रांतीय राजधानी में लगभग तीन महीने पहले विरोध प्रदर्शन किया था, जिसमें प्रति किलो 40 हजार रुपये समर्थन मूल्य और गन्ने के लिए 300 रुपये प्रति किलोग्राम की मांग की गई थी, इसके अलावा 5 रुपये प्रति यूनिट के लिए फ्लैट बिजली की दर भी थी।  अशफाक लैंग्रियल नाम के प्रदर्शनकारियों में से एक की पुलिस के साथ झड़प में मौत हो गई थी। गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने आरोप लगाया है कि पुलिस की कार्रवाई का उद्देश्य अनवर को उस याचिका को वापस लेने के लिए मजबूर करना है जो उसने पहले रक्षक की मौत पर पुलिस के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के लिए दायर की थी।

पंजाब पीएमएल-एन के अध्यक्ष राणा सनाउल्लाह खान ने सोमवार को कहा- "पंजाब सरकार हत्या के मामले के पंजीकरण के लिए अपना आवेदन वापस लेने के लिए चौधरी अनवर पर दबाव बना रही थी। उनके लगातार मना करने पर, रायविंड पुलिस ने उन्हें उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।" उन्होंने आगे कहा कि सरकार, जो किसानों के अधिकारों के लिए चैंपियन का दावा कर रही थी, अब गिरफ्तारियों के बाद किसानों के नेतृत्व को परेशान कर रही है।

यूएस में 50 मिलियन जुर्माना अदा करेगी भारतीय दवा फर्म, ये है वजह

चीनी लैब से कोरोनावायरस के लीक होने की नहीं है संभावना: डब्ल्यूएचओ टीम

जॉर्ज फ्लोयड की मौत से छिड़ी वैश्विक अशांति, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -