विकास खन्ना को किया जाएगा "एशिया गेम चेंजर अवार्ड" से सम्मानित

Sep 17 2020 03:44 PM
विकास खन्ना को किया जाएगा

जाने मायने मशहूर मिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना को कोरोना के दौरान देश में लाखों व्यक्तियों को भोजन प्रदान कराने के लिए 2020 के प्रतिष्ठित ‘एशिया गेम चेंजर अवार्ड’ से सम्मानित किया जाएगा। वही इस पूरे अभियान को उन्होंने देश से हजारों मील दूर मैनहटन स्थित अपने आवास से अंजाम दिया था। अमेरिका की एक गैर-लाभकारी संगठन ‘एशिया सोसायटी’ ने 2014 में ‘एशिया गेम चेंजर अवार्ड’ का आरम्भ किया था। 

वही इसके तहत एशिया के फ्यूचर के लिए पॉसिटिव योगदान देने वाले सच्चे अगुआ की पहचान कर उन्हें सम्मानित किया जाता है। संगठन ने सम्मानित किए जाने वाले जिन छह व्यक्तियों के नामों का बुधवार को ऐलान किया, उसमें खन्ना एकमात्र इंडियन हैं। खन्ना को देश में आवश्यकता तथा पीड़ा के वक़्त लाखों व्यक्तियों को भोजन प्रदान कराने के लिए सम्मानित किया जा रहा है। साथ ही खन्ना ने कहा कि वह इस प्रतिष्ठित संगठन द्वारा सम्मान प्राप्त कर बहुत अच्छा फील कर रहे हैं, जिसने एशियाई संस्कृति को बढ़ावा देने में अहम किरदार निभाया है।

आगे उन्होंने कहा कि ‘मुझे यह अवार्ड प्राप्त करने वाले महान व्यक्तियों की लिस्ट में सम्मिलित होकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।’ खन्ना ने पूर्व में कहा था कि ऐसा लगता है कि पिछले 30 वर्ष उन्हें इस मानवीय खतरे के लिए तैयार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘यह मेरे पाक कला के करियर का सबसे संतुष्टिदायक वक़्त रहा है।’ कोरोना के दौरान खन्ना ने देश से हजारों मील दूर न्यूयॉर्क से देश में जरुरतमंदो को खाना प्रदान कराने के लिए एक अभियान आरम्भ किया था। वही उनके इस कार्य की काफी प्रशंसा भी की गई।

ग्रीस में छेड़छाड़ के आरोप में बंधक बनाए गए 30 पाकिस्तानी

ट्रंप से ज्यादा बिडेन के पक्ष में है भारतवंशी वोटर्स

अमेरिका इस देश को बेचेगा क्रूज मिसाइल, ड्रोन सहित सात प्रमुख हथियार प्रणालियां