पाकिस्तानी सेना ने की पठानकोट हमले की निंदा
पाकिस्तानी सेना ने की पठानकोट हमले की निंदा
Share:

नईदिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के पठानकोट में हुए हमलों की निंदा की थी। अब पाकिस्तान की सेना ने भी इस हमले की निंदा की है। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने कहा कि पाकिस्तान की सेना भारत के साथ शांति के प्रयास में लगी है। वह इस तरह के प्रयासों में भारत के साथ है। पूर्व विदेश मंत्री कसूरी ने ईमेल के माध्यम से विशेष साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा को लेकर कहा कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच संवाद का स्वागत करते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से पाकिस्तान की यात्रा की और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई दी उसका भी उन्होंने उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण को लेकर भी उन्होंने उपस्थितों को संबोधित किया। उनका कहना था कि पाकिस्तान के साथ युद्ध किसी समस्या का समाधान नहीं है। देश के लोगों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की भेंट पर कई तरह के सवाल किए हैं। 

उनका कहना था कि इस तरह की बातों से सीमा पर किए जाने वाले संघर्षों में कमी आएगी। कश्मीर पर चर्चा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शरीफ की भेंट के औचित्य के सवाल पर कसूरी द्वारा कहा गया कि भारत और पाकिस्तान के मसलों पर चर्चा करने से डरना नहीं चाहिए। कसूरी ने जम्मू कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने भारत - पाकिस्तान के मसले को हल करने में अच्छा प्रयास किया।

यही नहीं पीडीपी की महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी जम्मू कश्मीर और भारत पाकिस्तान के रिश्तों को हल किए जाने की जरूरत बताई। उनका कहना था कि इसका असर नकारात्मक होगा। पाकिस्तानियों के आम जन का विचार नकारात्मक होगा। इस बात का उल्लेख करते हुए उन्होंने अपनी पुस्तक नाइदर  अ हाॅक नाॅर अ डव की बात भी बताई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -