'पारस' पत्थर के चक्कर में बुजुर्ग को दी दर्दनाक मौत, जानिए पूरा मामला
'पारस' पत्थर के चक्कर में बुजुर्ग को दी दर्दनाक मौत, जानिए पूरा मामला
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में 70 वर्षीय एक वृद्ध का 'पारस' पत्थर के चक्कर में क़त्ल कर दिया गया। अपराधियों ने बुजुर्ग से पत्थर को सोना बनाने वाले इस जादूई पत्थर की मांग की थी, जब उसने नहीं दिया तो उसे जंगल में ले जाकर मार डाला था। 

जांजगीर-चांपा पुलिस ने क़त्ल का राजफाश कर अपराधियों को दबोच लिया है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के मुताबिक, मृतक बाबूलाल यादव ने अपने पास ऐसा पत्थर होने का दावा किया था, जो किसी भी पत्थर को सोने में बदल सकता है तथा जमीन में गड़े सोने का पता लगा सकता है। जब यह खबर अन्य व्यक्तियों को लगी तो उन्होंने उससे वह पत्थर लेने के लिए षड्यंत्र रचा। 

एसपी अग्रवाल ने कहा कि 8 जुलाई को एक महिला सहित 10 लोग बुजुर्ग बाबूलाल को उसके घर से समीप के जंगल में ले गए। वहां उसे रस्सी से बांध दिया गया तथा उससे जादूई पत्थर के बारे में पूछा, मगर उसने पत्थर के बारे में कुछ भी बताने से मना कर दिया। इस पर पांच अपराधी पत्थर को तलाशने के लिए उसके घर गए। पत्थर पाने के लिए अपराधियों ने बाबूलाल के घर का एक कमरा भी खोद दिया। जब वह पत्थर नहीं प्राप्त हुआ तो अपराधियों ने यादव की पत्नी को भी पीटा तथा आभूषण एवं नकदी लूट लिए। तत्पश्चात, अपराधियों ने फिर जंगल में जाकर बाबूला यादव को पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। फिर उसका शव जंगल में दफना दिया। पुलिस ने हत्या के मामले में दो अपराधियों टेकचंद्र जायसवाल और राजेश हरवंश को रविवार को गिरफ्त में लिया। पहले उन्होंने पुलिस को गुमराह किया किन्तु सोमवार को अन्य अपराधियों के साथ यादव का क़त्ल करने की बात स्वीकार कर ली।

बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोप में एक संदिग्ध व्यक्ति गिरफ्तार

इस कन्नड़ अभिनेता पर हुआ हमला , बाल-बाल बचे

शादीशुदा प्रेमिका के साथ होटल गया था प्रेमी, फिर जो हुआ उसने सबको कर दिया हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -