30 साल पहले भी बन चुकी है पद्मावती, भंसाली थे असिस्टेंट डायरेक्टर
Share:

फिल्म 'पद्मावत' पिछले कुछ समय से लगातार सुर्ख़ियों में है. फिल्म को कई प्रदेशों में बैन करने की कोशिश भी की जा रही थी. हालाँकि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसी तमाम दलीलों को ख़ारिज कर दिया और फैसला संजय लीला भंसाली के पक्ष में कर दिया. फिल्म के बैन की सभी कोशिशों को भी नकार दिया गया है. फिल्म को लेकर करणी सेना और राजपूतों के प्रोटेस्ट की खबरें अब भी देश के कोने-कोने से आ रही हैं. लेकिन ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या वाकई इस फिल्म पर इस तरह के सवाल खड़े करना जायज़ है. क्योंकि आज से 30 साल पहले भी टीवी पर रानी पद्मावती के ऊपर फिल्म दर्शाई जा चुकी है, जिसको लोगों ने खासा पसंद भी किया था.

रानी पद्मावती से संजय लीला भंसाली का रिश्ता 2016, 2017 या 2018 का नहीं है. यह बात है 1988 की, जी हाँ, दूरदर्शन के एक खोज कार्यक्रम के दौरान 26 एपिसोड की एक सीरीज बनी थी. इस सीरीज में रानी पद्मावती की कहानी भी सम्मिलित की गई थी. रानी पद्मावती और चित्तौड़गढ़ का यह ख़ास एपिसोड 1988 में बनाया गया था. इसका डायरेक्शन श्याम बेनेगल ने किया था जिसमे संजय लीला भंसाली ने असिस्टेंट एडिटर का रोल प्ले किया था. इस एपिसोड में घूमर डांस की भी कुछ झलकियां दिखाई गई थी.

अब सवाल यह उठता है कि तब इस फिल्म का विरोध नहीं किया गया था, तो अब क्यों किया जा रहा है. बहरहाल, 25 जनवरी यानी कि आज यह फिल्म देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

2018 की दो बड़ी फिल्मो की रिलीज़ डेट हुई आउट

कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी 'पद्मावत'- दीपिका पादुकोण

'पद्मावत' की रिलीज़ से खुश दिखी दीपिका, धारण किया देसी लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -