आईएनएक्स मीडिया केसः पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को ईडी ने किया गिरफ्तार, सीबीआई दायर करेगी चार्जशीट
आईएनएक्स मीडिया केसः पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को ईडी ने किया गिरफ्तार, सीबीआई दायर करेगी चार्जशीट
Share:

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को प्रवर्तन निदेशालय ने अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले ईडी के तीन अधिकारियों ने तिहाड़ जेल जाकर चिदंबरम से पूछताछ की थीं। जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अबतक इसी मामले में सीबीआई की न्यायिक हिरासत में थे। कल यानि मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय के तीन अधिकारियों को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी थी। अदालत ने कहा था कि अगर जरूरी हुआ तो एजेंसी पूछताछ के बाद चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती है। पूर्व मंत्री के बेटे कार्ति और पत्नी नलिनी चिदंबरम भी तिहाड़ पहुंचे थे।

इसी बीच, चिदंबरम ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर जमानत देने की मांग की है। राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने मंगलवार को ईडी की याचिका पर उसे सुबह 8.30 बजे के बाद आधे घंटे के लिए चिदंबरम से पूछताछ की अनुमति दी थी। कोर्ट ने कहा कि एजेंसी पहले पूछताछ करे और जरूरी हो तो उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि गिरफ्तार करने से पहले उसे इसका आधार बताना होगा। इससे पहले ईडी ने कोर्ट में ही चिदंबरम से पूछताछ करने और गिरफ्तारी की मांग की थी।

जिसपर चिदंबरम की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह तरीका सही नहीं है। एक व्यक्ति की गरिमा का ध्यान रखा जाना चाहिए। लिहाजा एजेंसी को जेल में उनसे पूछताछ करनी चाहिए। कोर्ट ने सिब्बल की दलील को स्वीकार करते हुए जेल में पूछताछ की अनुमति दे दी। उधर सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चार्जशीट दायर करने को तैयार है और इसमें वह पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को नामजद कर सकती है।

बड़ा फैसला, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर लाइसेंस ही नहीं वाहन भी होंगे जब्त

अयोध्या मामला: मुस्लिम पक्ष के वकील ने फाड़ा नक्शा, नाराज हुए सीजेआई

यूपी में भाजपा जिलाध्यक्ष पर बदमाशों ने की फायरिंग, कार के नीचे छिपकर बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -