दिल्ली के माता चन्नन देवी अस्पताल में ख़त्म हुई ऑक्सीजन, 200 मरीजों की जान खतरे में..
दिल्ली के माता चन्नन देवी अस्पताल में ख़त्म हुई ऑक्सीजन, 200 मरीजों की जान खतरे में..
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कोटा बढ़ा दिया है किन्तु अस्पताल तक ऑक्सीजन की आपूर्ति में बड़ी मुश्किल आ रही है। दिल्ली के कई अस्पतालों में इस समय ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। माता चन्नन देवी अस्पताल में भी कोहराम मचा हुआ है। मरीज़ों के परिजनों को जैसे ही अस्पताल में ऑक्सीजन के खत्म होने का पता चला। चीख पुकार मच गई और फुटपाथ पर बैठे लोग रोने लगे। इस अस्पताल में लगभग 200 से अधिक मरीजों का उपचार चल रहा है। ऐसी ही तस्वीर दिल्ली के कई अस्पतालों की है। दिल्ली में कोरोना संकट लगातार बढ़ रहा है जिसे लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल आज फिर उप राज्यपाल के साथ बैठक करने वाले हैं।

बीते 24 घंटे में दिल्ली में एक बार फिर लगभग 25 हजार नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 249 लोगों की मौत हुई है यानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में हर एक घंटे 10 मरीज़ों की मौत हो गई है। दिल्ली में सबसे अधिक चिंता का विषय है पॉजिटिवटी रेट क्योंकि बीते 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक, 10 में हर तीसरा शख़्स दिल्ली में कोरोना संक्रमित पाया गया है। दिल्ली में बुधवार 78 हज़ार से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं जिसमें 24 हजार से ज्यादा संक्रमित पाए गए यानी पॉजिटिविटी रेट 31 फीसदी से भी अधिक है।

वहीं, आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली में खराब होते हालात को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को बड़ा निर्देश दिया। हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में तुरंत ऑक्सीजन पहुंचाई जाए। दरअसल, मैक्स हॉस्पिटल ने ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। अर्जी में कहा गया है कि मैक्स हॉस्पिटल पटपड़गंज और मैक्स हॉस्पिटल शालीमार बाग में कोरोना मरीजो के लिए 2 घंटे की ऑक्सीजन बची है। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि अभी मैक्स हॉस्पिटल की अर्जी हमारे सामने है कल दूसरे हॉस्पिटल भी होगे। ऐसा लगता है कि सरकार ने कल के आदेश के बावजूद ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई को लेकर कुछ किया नहीं है।

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

केयर रेटिंग ने जीडीपी की वृद्धि के लिए संशोधित किया अपना पूर्वानुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -