दुग्ध उत्पाद फैक्ट्री के मालिक गिरफ्तार
दुग्ध उत्पाद फैक्ट्री के मालिक गिरफ्तार
Share:

एक दुग्ध उत्पाद फैक्ट्री के मालिक को राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर बुधवार को डेयरी उत्पादों में मिलावट करने और लोगों की सेहत को खतरे में डालने के आरोप में सेंट्रल जेल भेज दिया गया। मंगलवार को मिलावट की शिकायत पर खाद्य विभाग ने उनकी फैक्ट्री पर छापा मारा था। खाद्य विभाग ने मंगलवार को शहर के पोलो ग्राउंड इलाके में सतगुरु दुग्ध उत्पाद नामक फैक्ट्री पर छापा मारकर वहां से मिलावटी डेयरी उत्पाद तैयार करने की सामग्री जब्त की थी। डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने अधीनस्थों को शहर में मिलावट में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बुधवार को बाणगंगा पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक टीकमदास थडानी के खिलाफ एनएसए 1980 के तहत मामला तैयार कर जिलाधिकारी के समक्ष पेश किया। इसके बाद डीएम ने थड़ानी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। पुलिस ने बुधवार को थादानी को गिरफ्तार कर शहर की सेंट्रल जेल भेज दिया।

कलेक्टर ने दी अवैध गतिविधियों को रोकने की चेतावनी: उपरोक्त घटना के बाद कलेक्टर एवं जिलाधिकारी मनीष सिंह ने मिलावटखोरों और माफियाओं को अवैध गतिविधियों को रोकने और लोगों को ठगने और उनकी जान से खिलवाड़ करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अवैध गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर इन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। सिंह बुधवार को अपने कार्यालय में मीडिया से बात कर रहे थे। वह मंगलवार और बुधवार को किए गए जिला प्रशासन, आईएमसी और खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की संयुक्त कार्रवाई की पृष्ठभूमि में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

मंगलवार को जिला प्रशासन और खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की एक टीम ने प्रतिबंधित रासायनिक एसिटिक एसिड का इस्तेमाल करते हुए ' पनीर' तैयार करने में शामिल 2 डेयरियों की तलाशी ली।

केरल मनी लॉन्ड्रिंग जांच: ईडी ने पीएफआई के अध्यक्ष के परिसरों पर मारे छापे

पति को गुलाबजामुन लाने का कहकर पत्नी ने लगाई फांसी

नशीला पदार्थ खिलाकर महिला से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर 2 साल तक किया शोषण

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -