रात में उल्लू का ऐसे दिखायी देना मतलब आप बहुत भाग्यशाली हैं

By Ramgovind Kabiriya
Dec 01 2017 09:38 AM
रात में उल्लू का ऐसे दिखायी देना मतलब आप बहुत भाग्यशाली हैं

हमारे भारतीय समाज में शुभ-अशुभ को लेकर काफी मान्यता विद्यमान होती है और यह मान्यता आज से नहीं बल्कि आदिकाल से चली आ रही है। खास बात तो यह है कि इन मान्यताओं को लेकर वैज्ञानिक भी सहमत होते है। आज मैं आपसे भारतीय समाज में आदिकाल से चली आ रही कुछ ऐसी ही मान्यताओं के बारे में चर्चा करने वाला हॅूं। अब तक जब भी हमारे घरों में कोई मुसिबत या दुखो का पहाड़ टूटता है तो मन में यही ख्याल आता है कि काश! इसके बारे में पहले ही पता चल जाता तो आज ऐसा नहीं होता। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही संकेतो के बारे में बात कर रहे हैं। जो यह दर्शाते हैं कि आपके घर या फिर आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है, तो चलिए देखते है कि कौन से संकेत है।

ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से ऐसे घर पर अशुभ शक्ति हमेशा मंडराती रहती है। जिस घर पर उल्लू का आना जाना हो या फिर जिस घर पर उल्लू बैठना शुरू कर दे, ऐसे घर को उजड़ने में ज्यादा देर नहीं लगती। 

रात के समय अगर आप कंही जा रहे हो और रास्ते में ही उल्लू के चिल्लाने कि आवाज़ अगर आती है तो इसका मतलब यही होता है कि, आप जिस भी काम के लिए निकले है उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। 

उल्लू का रोना बहुत ही अशुभ माना गया है। वहीं अगर उल्लू किसी के भी दरवाजे पर तीन दिन से ज्यादा रोता हुआ नजर आये तो इसका मतलब यही है कि, उसके साथ कोई बहुत बड़ी हानि होने वाली है या फिर आर्थिक स्थिति का पहाड़ टूटने वाला है।

 

ऐसी स्त्रीयों से शादी करने के बाद जीवन हो जाता है मुश्किल भरा

हर पुरुष के लिए सौभाग्यशाली होती है ऐसी स्त्रियां

लड़की का पैर देखकर पहचाने उसका स्वभाव

किस्मत वाले इंसान को दिखती हैं ये चीजें