ओवैसी का समर्थन, लेकिन आपस में भिड़े NCP-शिवसेना, बर्ताव से नाराज हुए CM उद्धव
ओवैसी का समर्थन, लेकिन आपस में भिड़े NCP-शिवसेना, बर्ताव से नाराज हुए CM उद्धव
Share:

मुंबई: 4 प्रदेशों की 16 राज्यसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहा है। इसमें हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र तथा कर्नाटक सम्मिलित है। चारों ही प्रदेशों में मुकाबला जोरदार होने का अनुमान हैं क्योंकि सभी जगह पार्टियों ने विधानसभा में उनकी विधायी ताकत के मुकाबले अध्क प्रत्याशी उतारे हैं। इसी कारण पूरे चुनाव के चलते हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका जताई जाती रही। कांग्रेस ने राजस्थान एवं हरियाणा के विधायकों को एकजुट करके रिसॉर्ट में भी रखा था।

भाजपा MLA लक्ष्मण जगताप भी राज्यसभा चुनाव के लिए वोट डालने पहुंचे हैं। उनको कैंसर हुआ था तथा हाल ही में वह अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। उनको स्पेशल एम्बुलेंस से लाया गया था। राजस्थान के मुख्यमंत्री राज्यसभा चुनाव के लिए जयपुर में उपस्थित विधानसभा पहुंच गए हैं। राजस्थान का कुल 4 सीटों पर मतदान होना है।

शिवसेना एवं NCP के बीच में एक प्रत्याशी को कितने वोट मिले इसको लेकर मतभेद आरम्भ हो गया है। NCP चाहती है कि एक उम्मीदवार को कम से कम 44 या 45 वोट मिले, जबकि शिवसेना केवल 42 वोट के पक्ष में है, क्योंकि 44 वोट प्राप्त होने पर शिवसेना के दूसरे प्रत्याशी को जीतने में समस्या हो सकती है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री उद्धव NCP के इस बर्ताव को लेकर बहुत उखड़े हुए हैं। राज्यसभा चुनाव को देखते हुए जयपुर में आज इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

'देशभक्तों और देशद्रोहियों के बीच लड़े जाएंगे स्थानीय निकाय चुनाव', उषा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

पंजाब: CM के घर के बाहर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन, मान बोले- उनके खून में ही रिश्वतखोरी

तेलंगाना चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 18 साल बाद हैदराबाद में बड़ी बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -