एक देश-एक स्वास्थ्य की भावना के साथ काम कर रही हमारी सरकार - हेल्थ बजट पर बोले पीएम मोदी
एक देश-एक स्वास्थ्य की भावना के साथ काम कर रही हमारी सरकार - हेल्थ बजट पर बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम भारत में एक ऐसी स्वास्थ्य व्यवस्था बनाना चाहते हैं जो बड़े शहरों से अलग हो. पीएम मोदी ने कहा कि 'एक भारत, एक स्वास्थ्य' की भावना के साथ ब्लॉक, जिला स्तर पर गांवों में जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू की जाएंगी. उन्होंने कहा कि प्राइवेट सेक्टर, स्वास्थ्य सुविधाओं के रखरखाव और अपग्रेडेशन में अहम भूमिका निभाएगा.

पीएम मोदी, स्वास्थ्य क्षेत्र में बजट घोषणाओं पर आयोजित एक वेबिनार के उद्घाटन में पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने ये बातें कहीं. वेबिनार का आयोजन केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा किया गया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस साल का बजट बीते 7 वर्षों से हेल्थकेयर सिस्टम को रिफॉर्म और ट्रांसफॉर्म करने की हमारी कोशिशों को विस्तार देता है. हमें स्वास्थ्य क्षेत्र से संबंधित सभी पहल को अधिक से अधिक लोगों तक लेकर जाना है. उन्होंने आगे कहा कि आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन से देश में इलाज पाना और देना, दोनों बहुत आसान हो जाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि इतना ही नहीं, ये भारत के क्वालिटी और अफॉर्डेबल हेल्थकेयर सिस्टम की वैश्विक पहुंच को भी आसान बनाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा ध्यान हेल्थ के साथ-साथ वेलनेस पर भी है. उन्होंने कहा कि बजट में तीन कारकों पर फोकस किया गया है, जिसमे आधुनिक बुनियादी ढांचा और मानव संसाधन विस्तार, रिसर्च को प्रोत्साहित करना और आधुनिक तकनीक को अपनाना शामिल है. 

सड़क पर टूटकर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर आवागमन बंद

"भारत को सतर्क रहने की आवश्यकता है": मंडाविया

लखनऊ: झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, गैस सिलिंडर फटने से हुए भीषण धमाके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -