सड़क पर टूटकर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर आवागमन बंद
सड़क पर टूटकर गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर आवागमन बंद
Share:

श्रीनगर: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को भूस्खलन के कारण गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी है कि केंद्र शासित प्रदेश में कई स्थानों पर वर्षा और नवयुग सुरंग के आसपास जमी बर्फ की वजह से भूस्खलन हो गया, जिसके चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग का रास्ता ब्लॉक हो गया.

वहीं, जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि भूस्खलन से नेशनल हाईवे का रास्ता ब्लॉक हो गया. इसलिए हाईवे को गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद करना पड़ा. जम्मू-कश्मीर की ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि NHW पर कई जगहों पर भूस्खलन होने की वजह से चट्टान के बड़े बड़े टुकड़े गिरे, जिससे रास्ता ब्लॉक हो गया और गाड़ियों का आवागमन बंद हो गया.

बता दें कि काजीगुंड-जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग जम्मू-कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाला एकलौता राष्ट्रीय राजमार्ग है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि हाईवे पर अलग-अलग स्थानों पर भूस्खलन और पहाड़ों से चट्टान के टुकड़े गिरने के कारण हाईवे बंद कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के बनिहाल-काजीगुंड सेक्टर में रात भर भारी बर्फ़बारी हुई. जबकि रामबन जिले के रोमपड़ी-बनिहाल, शालगढ़-वागन, मौमपासी-रामसू, पंथियाल, डिगडोले, मरूग, मंकी मोड़, कैफेटेरिया मोड़ और महर में भारी बारिश से भूस्खलन और पहाड़ियों से पत्थरों के टूटकर गिरे, जिससे आवागमन प्रभावित हुआ. 

"भारत को सतर्क रहने की आवश्यकता है": मंडाविया

लखनऊ: झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, गैस सिलिंडर फटने से हुए भीषण धमाके

राजस्थान सरकार ने यूक्रेन से लौटने वालों के टिकट शुल्क की प्रतिपूर्ति की: गहलोत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -