नारी पढ़ेगी तो हमारा देश विकसित होगा: चन्द्रवीर
नारी पढ़ेगी तो हमारा देश विकसित होगा: चन्द्रवीर
Share:

राजमहल: बच्चियों की शिक्षा के लिए हमारा समाज हर दम आगे रहता है. बच्चियों की पढ़ाई सुचारू रूप से चले इसके लिए सरकार उनकी हर संभव मदद करती है. राज्यसरकार की ओर से दूर दराज के गावों से विद्यालय में कक्षा 9 में अध्ययन के लिए आने वाली छात्राओं को साइकिलों का वितरण बोटुंदा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया गया. इस उपहार को पाकर सभी बालिकाएं सहर्ष खिल उठी. 

इस अवसर पर शाला मनमीत कौर ने कहा कि, इस वर्ष विद्यालय में अध्ययनरत 22 छात्राओं को साईकिले वितरित की गई हैं. कल मंगलवार को राजकीय माध्यमिक विद्यालय बाडा जेरेकिला मे अध्ययनरत 9वीं कक्षा की छात्रा को साइकिल वितरण कार्यक्रम रखा गया था. जिसमे सफलतापूर्वक छात्रों को साइकिलों का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहें भाजयुमो जिलाधयक्ष चन्द्रवीर सिंह चौहान ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, 'नारी पढ़ेगी तो हमारा देश विकसित होगा'. भारतीय संविधान में महिलाओं को पुरुषों की तरह ही सभी क्षेत्रो मे बराबर अधिकार दिया गया है. 

उन्होंने आगे कहा कि, सरकार ने भामाशाह योजना अन्तर्गत महिला को परिवार का मुखिया बनाकर महिलाओ को सम्मान दिया गया है. साथ ही शिक्षक संघ नेता जंसवन्त सिंह नरूका ने सरकार की जनकल्याणकारी योजना के बारे मे विस्तार से बताया.

विज्ञान के ये प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जानिए, क्या कहता है 6 दिसंबर का इतिहास

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -