थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर हमला बोला और बरसा दी गोलियां, 20 की मौत
थाईलैंड में सिरफि‍रे सैनिक ने लोगों पर हमला बोला और बरसा दी गोलियां, 20 की मौत
Share:

बैंकॉक: थाइलैंड के नाकहोन रैचासीमा शहर में सेना के एक सिरफ‍िरे जवान की गोलीबारी में 20 लोगों ने अपनी जान गवां दी है जबकि अन्‍य घायल हो गए हैं. जाकरापंथ थोम्मा नाम का जवान फिलहाल पकड़ से बाहर है. जंहा गोलीबारी से पहले उसने फेसबुक पर गन लिए फोटो पोस्ट की और लिखा कि मौत सभी को बुला रही है. मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार कि जवान ने उत्‍तर पूर्व थाइलैंड में बीते शनिवार यानी 8 फरवरी 2020 को पहले सैन्‍य बेस पर गोलीबारी की फ‍िर बाद में शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया. सनकी जवान एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियों की बारिश करता चला गया.  

सूत्रों के अनुसार इस बात का पता चला है कि राजधानी बैंकॉक से करीब 250 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वी शहर नाकहोन रैचासीमा में सैनिक ने कई स्थानों पर निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की. शॉपिंग मॉल के नजदीक उसकी फायरिंग से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोंगचीप तंत्रावानी ने कहा कि जवान थोम्मा ऐसा क्यों कर रहा है, पता नहीं चल सका है. शायद वह पागल हो गया है. स्थानीय न्यूज चैनलों में आए हमले के फुटेज से पता चलता है कि थोम्मा कार से शॉपिंग मॉल के करीब आकर रुका और उसने वहां पर अपनी बंदूक से लोगों पर गोलियां बरसाई. 

वहीं जांच में यह भी कहा गया है कि हमलावर पहले वह एक घर में गया और वहां पर दो लोगों की हत्या की. इसके बाद वह चोरी की हुमवे वाहन (Humvee vehicle) में भागने से पहले सूरतमपिथिक सेना शिविर (Surathampithak army camp) में कमांडर और दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. जंहा वारदात से पहले सिरफ‍िरे सैनिक ने सैन्य ठिकाने के शस्त्रागार से नई गन ली थी. वहीं थाइलैंड के सेना प्रमुख अपिरत कोंगसोमपोंग ने घटनास्थल के नजदीकी सैन्य कमांडरों को निर्देश दिया है कि वे मौके पर जाएं और जांच करें-वास्तव में क्या हुआ है. प्रधानमंत्री प्रयूथ चान-ओचा ने घटना पर शोक व्यक्त किया है. 

कोरोनावायरस : 34,800 से अधिक लोग महामारी से संक्रमित, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने बोली ये बात

कोरोनावायरस : जंगली जानवरों को पकाकर खाने से घबराए लोग, व्यापार को लगा करोड़ो फटका

कोरोना वायरस : वुहान शहर में एक अमेरिकी हुई मौत, वायरस को मिला नया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -