कोरोनावायरस : 34,800 से अधिक लोग महामारी से संक्रमित, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने बोली ये बात
कोरोनावायरस : 34,800 से अधिक लोग महामारी से संक्रमित, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने बोली ये बात
Share:

दुनिया के कई देशों में चीन से फैला कोरोना वायरस कहर बनकर टूट रहा है.  कोरोना वायरस से ग्रसित लोगो को लेकर समाचार एजेंसी एपी ने वैश्विक स्वास्थ्य प्राधिकारियों द्वारा मुहैया कराए गए आंकड़ों के हवाले से कहा है कि दुनियाभर में इस वायरस से 34,800 से अधिक लोग संक्रमित हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने के चीन की कोशिशों की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने में अमेरिका चीन की मदद कर रहा है.

कोरोनावायरस: चीन में अब भी फंसे हुए हैं 80 भारतीय, सरकार ने बताया ये कारण

अगर इन आंकड़ों की मानें तो इस वायरस से चीन में 723 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 34,546 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. चीन के अलावा हांगकांग में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण के 25 मामले सामने आए हैं. मकाउ में 10 मामलों की पुष्टि हुई है. हुबेई में ही कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था. जापान में 89, सिंगापुर में 33, थाईलैंड में 32, दक्षिण कोरिया में 24, ऑस्ट्रेलिया में 14, जर्मनी में 13 और अमेरिका में संक्रमण के 12 मामले सामने आए हैं.

टेरर फंडिंग मामला: आज आतंकी हाफिज सईद पर फैसला देगी पाकिस्तान कोर्ट

वायरस को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने बताया कि चीन WHO के साथ सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन के संपर्क में भी है. यह बहुत मुश्किल स्थिति है. यह पूछे जाने पर क्या वह इस महामारी के वैश्विक अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंतित हैं. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि चीन बहुत अच्छा काम करेगा. वहीं अमेरिकी स्वास्थ्य मंत्री एलेक्स एजार ने बताया है कि अमेरिका में जिन 12 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनमें से दो ऐसे हैं जो चीन नहीं गए थे.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने महाभियोग प्रक्रिया में दिया दखल, इस वजह से दो अफसरों को किया बर्खास्त

सैकड़ों ग्रामीणों में हिंसक झड़प, मौके पर आठ लोगों की मौत

इमरान खान की पार्टी के नेता ने लगाए हिन्दू विरोधी पोस्टर, जब हुआ विरोध तो मांगी माफ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -