ओडिशा रेवेन्यू इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने का मौका, जानिए पूरा विवरण
ओडिशा रेवेन्यू इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने का मौका, जानिए पूरा विवरण
Share:

ओडिशा में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बहुत बेहतरीन अवसर सामने आया है। ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से रेवेन्यू ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कूलर 586 पदों पर भर्तियां होंगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन बातों पर आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रेवेन्यू इंस्पेक्टर के पद पर जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 23 जुलाई तक का वक़्त दिया गया है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो शीघ्र से शीघ्र आधिकारिक पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें आवेदन करने से पहले पोर्टल osssc.gov.in पर उपलब्ध आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य चेक करें।

शैक्षणिक योग्यताएं:-
ओएसएसएससी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि इन पदों पर भी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जो किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों को ओड़िया भाषा बोलना पढ़ना तथा लिखना आना चाहिए। वही दसवीं कक्षा में स्थानीय भाषा में पास होना आवश्यक है।

आयु सीमा:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से अधिक और 32 वर्ष से कम होनी चाहिए। आरक्षण की श्रेणी में आने वाले अभ्यर्थियों को आरक्षण के नियम के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

चयन प्रक्रिया:-
जमीन इंस्पेक्टर के पद पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा। प्रदेश के सभी जिलों में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बता दें कि यह परीक्षा सितंबर 2021 में आयोजित होंगी। हालांकि, परीक्षा की दिनांकों का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

आवेदन शुल्क:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। वहीं एससी, एसटी तथा ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थी बिना किसी शुल्क के आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

2 कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हत्या में गिरफ्तार CPIM वर्कर्स की पत्नियों को केरल सरकार ने दी 'सरकारी नौकरी'

कॉन्स्टेबल के 4000 पदों पर यहां हो रही बंपर भर्तियां, 12वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -