कोरोना का कहर, अब 2021 में फरवरी की जगह इस माह में होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स
कोरोना का कहर, अब 2021 में फरवरी की जगह इस माह में होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स
Share:

कोरोना वायरस के कारण साल 2021 की ऑस्कर सेरेमनी को फरवरी से अप्रैल के लिए शिफ्ट कर दिया गया है. जी हाँ, द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े सम्मानों की ये सेरेमनी अब 25 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी." इसी के साथ आप सभी को हम यह भी बता दें कि ये अवॉर्ड समारोह पहले 28 फरवरी के लिए शेड्यूल किए गए थे. वहीं अब कोरोना वायरस के चलते मार्च के मध्य से तकरीबन पूरी दुनिया में मूवी थिएटर्स बंद हैं और फिल्मों का प्रोडक्शन रुक गया है.

ऐसे में एकेडमी ने वो डेडलाइन भी बढ़ा दी है जिसके बाद रिलीज होने वाले फिल्में ऑस्कर में लिए नॉमिनेट नहीं हो सकती थीं. मिली जानकारी के मुताबिक अब ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन 31 दिसंबर 2020 से लेकर 28 फरवरी 2021 तक किए जा सकेंगे. वहीं एकेडमी के प्रेसिडेंट डेविड रुबिन और एकेडमी के चीफ एग्जिक्यूटिव डॉन हडसन ने एक बयान में कहा, "एलिजिबिलिटी के लिए और अवॉर्ड शो के लिए डेट आगे खिसकाने के पीछे हमारा उद्देश्य फिल्ममेकर्स को उनके प्रोजेक्ट पूरे करने फिल्मों को रिलीज करने में फ्लैक्सिबिलिटी देना है."

इसी के साथ आपको हम यह भी बता दें कि 93 साल के इतिहास में ऐसा चौथी बार हुआ है जब एकेडमी अवॉर्ड्स की तारीख में बदलाव किया गया है. वहीं इससे पहले 1938 में लॉस एंजेलिस की बाढ़ के चलते ऐसा किया जा चुका है. इसके अलावा साल 1968 में लोगों के हक के लिए लड़ने वाले नेता मार्टिन किंग जूनियर की हत्या पर और 1981 में तत्कालीन राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की हत्या के चलते अवॉर्ड्स की तारीख को बदला था.

अमूल ने खास अंदाज में दी सुशांत को श्रद्धांजलि

सुशांत की मौत पर ट्वीट कर ट्रोल हुईं सोनम, ट्रोलर्स ने कहा- 'हो कौन तुम बस अनिल कपूर की बेटी...'

इस मशहूर एक्टर के कंधे पर रोया करते थे सुशांत, कहा- 'मैं उन सब लोगों की कहानी जानता हूं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -