Birthday special : इस ऑस्कर विनर एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री को कर दी समर्पित अपनी हड्डियाँ
Birthday special : इस ऑस्कर विनर एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री को कर दी समर्पित अपनी हड्डियाँ
Share:

फिल्मो के प्रति हद से ज्यादा लगाव, समर्पण,श्रद्धा,कर्मठता और जूनून को अगर कोई नाम दिया जाए तो वह सिर्फ एक ही नाम होगा. सुपरस्टार जैकी चैन, अपनी पहली फिल्म से ही आज तक लोगो के दिल में बसे रहना कोई आम बात नहीं है. लेकिन जैकी चैन ने यह कर दिखाया. यहाँ तक कि जैकी ने अपनी हड्डियों तक को फिल्म इंडस्ट्री को समर्पित कर दिया. क्या आप जानते है जैकी कि शूटिंग के दौरान अभी तक जैकी की हड्डियाँ 80 से ज्यादा बार फ्रेक्चर हो गयी है.

जी हाँ जैकी के शरीर में ऐसी कुछ ही हड्डियां बची होगी. शूटिंग करते वक़्त नहीं टूटी होगी. कलाबाज़ी वाली लड़ने की शैली, हास्य समय, तात्कालिक हथियारों के प्रयोग और नए-नए स्टंट के लिए प्रसिद्ध दुनिया के मशहूर अभिनेता जैकी चैन का आज जन्मदिन है. उन्हें अपने जन्म दिन कि हार्दिक शुभकामनाये, वे हमेशा ही इसी तरह काम करते रहे साथ ही उनकी लम्बी उम्र के लिए हमारी कामना.

चाइनीस फिल्म इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रियं अभिनेता जैकी चैन का जन्म 7 अप्रैल 1954 को चाइना के पूर्व हांगकांग की क्राउन कालोनी में हुआ. इनके माता पिता फ्रेंच कॉन्सल के लिए काम करते थे. जब इनके पिताजी को अमेरिका के दूतावास के लिए काम मिला तो वे जैकी का एडमिशन मास्टर यू जिम द्वारा संचालित चाइना ड्रामा एकेडमी में करवाकर आस्ट्रेलिया चले गए. मात्र 8 साल की उम्र में जैकी ने पहली बार फिल्म 'बिग एंड लिटिल वोंग टिन बार' में काम किया. यह फिल्म सन 1962 में बनी थी. सन 1982 में जैकी ने लीन फ़्रेन्ग जियाओ जो की एक ताइवानी अभिनेत्री है, से शादी कर ली. 
 
अपनी लगन और जूनून से काम करने के फलस्वरूप जैकी को आखिर फिल्म जगत में 56 साल से अधिक समय के करियर में आखिरकार ऑस्कर से सम्मानित किया गया. जैकी चैन ने अभी तक कुल 200 से अधिक फिल्मो में काम किया है. हम आपको जैकी की ऊँगली की हड्डियां टूटने का वाकया सुनाते है. फिल्म 'द स्पाई नेक्स्ट डोर' में लड़ाई के एक दृश्य की शूटिंग के दौरान हॉलीवुड अभिनेता जैकी चैन की उंगली की हड्डी टूट गयी थी. वे दर्द से कराह रहे थे. तभी निर्देशक ने शूटिंग रद्द करने का फैसला कर लिया. लेकिन जैकी ने बिना देर किये निर्दशक से कहा, नहीं........ शूटिंग बंद नहीं होगी. यदि हमने इस सीन की शूटिंग बंद कर दी तो इस सीन को फिर से फिल्माना पड़ेगा. इसलिए काम फिर से शुरू करते है. ऊँगली टूटने के बाद भी जैकी ने उस एक्शन सीन को काफी खूबसूरती से किया. 

कुछ इस तरह की काम के प्रति कर्मठता रखने वाले एक्टर जैकी को एक बार फिर जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाये........... हाल ही में रिलीज हुई जैकी की फिल्म 'कूँ फू योगा' ने विश्व स्तर पर अभी तक 1200 करोड़ का बिजनेस कर लिया है. आइये हम आपको बताते है जैकी की कुछ एक्शन फिल्मो के नाम जो आपका दिल जीत लेगी.

1 . Operation Condor
2 . Wheels on Meals
3 . Mr. Nice Guy
4 . Who Am I
5 . Rumble in the Bronx

तापसी अपनी फिल्म नाम शबाना की सफलता पर कह रही ये बातें

अक्षय को नेशनल अवार्ड मिलने पर ट्विंकल खन्ना कन्फ्यूज

दंगल की गीता फोगाट को नेशनल अवार्ड

Birthday पर देखिये जितेन्द्र के फिल्मी फोटो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -