महज 28 दिनों में 1685 लोगों की मौत... इस राज्य में फिर 'तांडव' मचा रहा कोरोना
महज 28 दिनों में 1685 लोगों की मौत... इस राज्य में फिर 'तांडव' मचा रहा कोरोना
Share:

भुवनेश्वर: भारत के कुछ राज्‍यों में कोरोना वायरस महामारी का खतरा भी टला नहीं है. एक ओर केरल में संक्रमण के नए केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, तो ओडिशा कोरोना से होने वाली मौतों की तादाद को लेकर चौंका रहा है. ओडिशा में कोरोना से हुईं कुल मौतों का 30 फीसदी आंकड़ा सिर्फ पिछले 30 दिनों में सामने आया है. जबकि पिछले दो माह में यह आंकड़ा बढ़कर 51 फीसदी हो गया है.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 300 से ज्यादा मौतों का ऑडिट अभी होना है. अगले 10 दिनों में कोविड डेथ ऑडिट के पूरा होने की संभावना है. ओडिशा में कोरोना के कारण हुई कुल मौतों का 67 फीसदी आंकड़ा दूसरी लहर के दौरान सामने आया है. एक जुलाई को कोरोना से कुल 8 लोगों की मौत हुई थी और इसके साथ ही मरने वालों की कुल तादाद 4,018 हो गई थी. पिछले महज 28 दिनों में ही 1685 लोगों ने संक्रमण से जान गंवाई है. यह आंकड़ा कुल कोरोना मौतों का 30 फीसदी और दूसरी लहर के दौरान रिपोर्ट की गईं मौतों का 44 फीसदी है. 

मई महीने में कोरोना से 660 लोगों की मौत हुई थी, जबकि जून महीने में यह तादाद बढ़कर 1272 हो गई थी. अगले कुछ दिनों में कोरोना से होने वाली मौतों का ऑडिट पूरा हो जाएगा. ओडिशा में बुधवार को कोरोना के 1703 नए केस मिले हैं. वहीं 1969 लोग रिकवर हुए और 69 मौतें हुई. जिसके बाद कुल एक्टिव केस 17,411 और मरने वालों की तादाद 5,703 हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को राज्य में कोरोना के कुल 969,185 केस थे. ओडिशा में इससे पहले लॉकडाउन 16 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया था. हालांकि सरकार ने लोगों को अतिरिक्त राहत देने का फैसला लिया था.

पाकिस्तान में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार आ रहे संक्रमण के नए केस

पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों पर बंदूक से किया गया हमला

जानिए कब मनाया जाएगा फ्रेंडशिप डे? इस दिन दोस्तों को दे ये स्पेशल गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -