जानिए कब मनाया जाएगा फ्रेंडशिप डे? इस दिन दोस्तों को दे ये स्पेशल गिफ्ट

विश्व के सभी देशो में फ्रेंडशिप डे उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन सभी अपने मित्रों को अलग-अलग अंदाज में बधाई तथा शुभकामनाएं देते हैं। भारत में भी यह दिन युवाओं में किसी पर्व की भांति ही होता है। 1 अगस्त हो इस वर्ष भी पुरे भारत में फ्रेंडशिप डे मनाया जाएगा। बता दें कि फ्रेंडशिप डे को मित्रता की मजबूत नींव तथा एक दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार जाहिर करने के लिए सेलिब्रेट किया जाता है। हम सभी इस बात को मानते हैं कि मित्रों के बीच हमारी एक अलग प्रकार की बॉन्डिंग होती है। मित्रता एक ऐसे रिलेशन का नाम है जिसमें हम हर चीज साझा कर सकते हैं तथा इस रिलेशन में किसी भी चीज की बाध्यता नहीं होती है।

फ्रेंडशिप डे पर स्टाइलिश बैंड का भी है ट्रेंड:-
फ्रेंडशिप डे पर स्टाइलिश फ्रेंडशिप बैंड का काफी क्रेज होता है। जी हां इन दिनों बाजार में अलग अलग डिजाइन के फ्रेंडशिप बैंड युवाओं को बहुत पसंद आ रहे हैं। जिनमें अल्फाबेट फ्रेंडशिप बैंड सबसे अधिक प्रचलन में हैं। इसके अतिरिक्त बाजार में एंजल बैंड, स्टार बैंड, हर्ट बैंड, डबल चेन बैंड, पंपकिन बैंड, क्रिसमस ट्री बैंड जैसे भी विकल्प उपस्थित हैं।

ये गिफ्ट दे सकते हैं:-
फ्रेंडशिप डे को विशेष बनाने के लिए इस दिन मित्र एक-दूसरे को तोहफे भी देते हैं। मित्र को तोहफा क्या दें यह अमूमन लोग सोचकर ही रखते हैं। मगर इसके बड़ा भी कुछ चीजें ऐसी हैं जिन्हें बहुत संख्या में लोग एक-दूसरे को फ्रेंडशिप डे के दिन तोहफा देते हैं। इनमें- फ्रेंडशिप बैंड्स, ग्राफिक टी-शर्ट, कॉफी मग, यादगार पलों की कुछ फोटोज को फ्रेम कराकर देना। कई बार एक-दूसरे को मित्र बाहर खाने का ट्रीट भी देते हैं।

सावन में जरूर करें इस शिवलिंग के दर्शन, स्वयं श्री राम ने किया था निर्माण

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भारत की वृद्धि दर का अनुमान घटाकर किया इतने प्रतिशत

9 वर्षीय बच्ची को बहलाकर झुग्गी में ले गया शाहरुख़, 5 घंटे तक कैद रख किया बलात्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -