कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला नहीं
कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला नहीं
Share:

इस्लामाबाद : वैसे तो कश्मीर के मामले को भारत हमेशा से ही अपना अंदरूनी मामला बताते हुये पाकिस्तान को दखल न देने की कड़ी चेतावनी देता रहा है, लेकिन लगता है कि अब पाकिस्तान को कश्मीर के मामले में आॅर्गेनाइजेशन आॅफ इस्लामिक कोआॅपरेशन अर्थात ओआईसी का साथ मिल गया है। ओआईसी ने पाकिस्तान की बात का समर्थन करते हुये यह कहा है कि कश्मीर का मामला भारत का अंदरूनी मामला नहीं है, इसलिये इस मामले में विश्व के अन्य देशों को हस्तक्षेप करने की जरूरत है। 

हालांकि अभी ओआईसी के इस बयान के बाद भारत की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बताया गया है कि ओआईसी के सचिव जनरल ने कहा है कि भारत भले ही यह कहता रहे कि कश्मीर का मामला उसका अंदरूनी मामला है लेकिन जिस तरह से वहां स्थिति बनी हुई है, उस कारण मानवाधिकार का हनन हो रहा है। रविवार को ओआईसी के इस बयान के संबंध में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की ओर  से भी बयान जारी किया गया है।

गौरतलब है कि ओआईसी में विश्व के लगभग सभी मुस्लिम देश सदस्य है तथा यह संगठन इस्लामिक देशों का सबसे बड़ा संगठन व प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है। बताया गया है कि अभी संगठन के महासचिव अयाद अमीन मदनी पाकिस्तान के दौरे पर गये है। उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया से चर्चा करते हुये कश्मीर मामले को उछाला और यह कहा है कि कश्मीर के लोग स्वतंत्र है तथा वे अपना निर्णय स्वयं ले सकते है, उनके इन अधिकारों का कोई भी हनन नहीं कर सकता है। जानकारी मिली  है कि संगठन के महासचिव ने भारतीय सेना को लेकर भी टिप्पणी की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -