महंगा पड़ा ऑनलाइन मिठाई ऑर्डर करना, चले गए 2 लाख 40 हजार रुपये
महंगा पड़ा ऑनलाइन मिठाई ऑर्डर करना, चले गए 2 लाख 40 हजार रुपये
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी में मुंबई में ऑनलाइन फ्रॉड की एक खबर सामने आई है। यहां 49 वर्षीय महिला को दिवाली की मिठाई खरीदने के चलते 2.4 लाख रुपये की धोखाधड़ी का शिकार होना पड़ा। पुलिस ने मंगलवार को इसकी खबर दी। रविवार को अंधेरी में रहने वाली पूजा शाह ने एक खाना डिलीवरी करने वाले ऐप से मिठाई का ऑर्डर किया। इस के चलते 1 हजार रुपये ऑनलाइन पेमेंट करने के चलते ट्रांजेक्शन फेल हो गया।

तत्पश्चात, महिला ने दुकान पर फोन किया। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड की संख्या और OTP नंबर मांगा। महिला ने दोनों बता दिए, इसके पश्चात् महिला के अकाउंट से तकरीबन 2,40,310 रुपये निकल गए। महिला ने तुरंत की इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई। पुलिस अफसरों ने बताया कि ओशिवारा थाने में शिकायत दर्ज कराने के पश्चात् बिना देरी के एक्शन लिया गया। पुलिस महिला के 2,27,205 रुपये को अन्य अकाउंट में स्थानांतरित करने से रोकने में कामयाब रही। उक्त मामले के सिलसिले में आगे की तहकीकात की जा रही है। अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

वही इसी प्रकार के एक मामले में मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में एक व्यक्ति मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर में अपना मोबाइल ठीक करवाने गया था। रिपेयरिंग सेंटर के कर्मचारी ने उसके मोबाइल में उपस्थित बैंकिंग ऐप से एफडी की रकम को तोड़कर लगभग दो लाख रुपये अपने अकाउंट में स्थांतरित कर लिए थे। 

नमाज पढ़ने जा रहा था युवक, बदमाशों ने उतार दिया मौत के घाट

'टीचर कपड़ों में हाथ डालते हैं', माता-पिता के सामने झलका छात्रा का दर्द

हैरतंअगेज! मदद की गुहार लगाती रही खून से लथपथ बच्ची लोग बनाते रहे वीडियो, फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -