बिहार में रेत के बफर स्टॉक 24 घंटे खुले रखने का आदेश
बिहार में रेत के बफर स्टॉक 24 घंटे खुले रखने का आदेश
Share:

पटना : बिहार में पिछले दिनों आम जनता को विपक्ष के द्वारा रेत खनन को लेकर बनाये गए बवाल के चलते कुछ असुविधाएं हुई थी. इसकी भरपाई में नीतीश कुमार सरकार ने जनता की सुविधा में बढोत्तरी करते हुए बालू के सभी बफर स्टॉक को 24 घंटे खुले रखने का फैसला लिया है. इसी के साथ खनन निगम द्वारा राज्य में बालू की उपलब्धता बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे हैं.

सुत्रों के अनुसार खनन निगम ने बफर स्टॉक को 24 घंटे खोल कर रखने का आदेश जारी किया किया है. इस कार्य के लिए बफर स्टॉक में अधिकारियों और कर्मचारियों को नियुक्त भी किया गया है. जिससे बफर स्टॉक में तीनो शिफ्टों में काम हो. खनन निगम के महाप्रबंधक राजेश कुमार के मुताबिक ''लीजधारियो की सुविधा के लिए तीनों शिफ्टों में काम करने की व्यवस्था की गयी है. खनन निगम ने 36 जिलों में बालू का बफर स्टॉक बनाया है.

 महाप्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि हरेक बफर स्टॉक में कम से कम एक लाख घन फुट बालू का स्टॉक हमेशा रहेगा. इस स्टॉक से पहले सरकारी निर्माण के लिए बालू की आपूर्ति की जाएगी. कोई भी व्यक्ति बन्दोबस्तधारीयों से घाटों से सीधे खरीद सकता हैं. लेकिन बफर स्टॉक से खरीद के पूर्व ऑनलाइन बुकिंग की प्रक्रिया पूरी करनी होंगी''

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को हमले के बाद मिली जेड सिक्योरिटी

नीतीश कुमार के हाथों हुआ सम्राट अशोक ट्रॉपिकल डिसीज रिसर्च सेंटर का उद्घाटन

इतिहास रचेगी तेरह हज़ार किमी लम्बी मानव श्रृंखला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -