केंद्र शासित प्रदेशों  में भारी बारिश और बर्फ़बारी की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी
केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश और बर्फ़बारी की आशंका, ऑरेंज अलर्ट जारी
Share:

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 48 घंटे (12-13 दिसंबर) के लिए मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तीनों संभागों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी दी गई है. ऑरेंज वार्निंग में यात्रियों को संबंधित संभागों में मौसम को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने की हिदायत दी गई है. कश्मीर में बर्फबारी संभावित क्षेत्रों में सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं. इस बीच बुधवार को बर्फबारी से 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ जिला पुंछ और राजोरी को शोपियां (कश्मीर) से जोड़ने वाला मुगल रोड वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया. विजिबिलिटी कम के कारण लगातार पांचवें दिन श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सभी उड़ाने रद्द रहीं. 
 
मौसम विभाग के अनुसार  पश्चिमी विक्षोभ के चलते वीरवार और शुक्रवार को 3 संभाग में मौसम खराब रहेगा. इसमें कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. बुधवार को हुई बर्फबारी के कारण बांदीपोरा के बार्डर कसबा गुरेज, कुपवाड़ा के करनाह और टंगधार में संपर्क मार्ग बंद हो गए. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुबह कश्मीर की तरफ से एकतरफा वाहनों को चलने की इजाजत दी गई. सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग, मुगल रोड, जोजीला पास, साधना टाप, राजधान पास, कारगिल, द्रास के साथ जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के पर्वतीय इलाकों में बुधवार को बर्फबारी हुई. मौसम के मिजाज को देखते हुए कश्मीर में बर्फ हटाने के लिए 154 स्नो क्लीयरेंस मशीनों को लगाया गया है. वहीं पांचवें दिन बीते  बुधवार को श्रीनगर और आसपास के इलाकों में घने कोहरे से हल्की राहत मिली. फ्लाइटों को सुचारु रखने के लिए 1000-1200 मीटर की विजिबिलिटी होनी चाहिए, लेकिन श्रीनगर में 100 मीटर ही विजिबिलिटी हो रही है.

भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास

जंजीर में बांधकर की युवक की हत्या और फिर शव को स्कूल के अंदर लाकर जलाया

दर्दनाक हादसा: स्कूल बस और ट्रक में भिड़ंत, कई बच्चे गंभीर रूप से घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -