भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास
भारत की बराबरी करना चाहता है पाकिस्तान, पिंक बॉल से खेलने का प्रयास
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी हाल ही में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला है। बांग्लादेश के विरुद्ध टीम इंडिया ने कोलकाता में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के डे नाइट टेस्ट के सफल आयोजन के बाद अब पाकिस्तान भी घर पर बांग्लादेश के साथ एक पिंक बॉल टेस्ट खेलना चाहता है।

अगले वर्ष जनवरी में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बांग्लादेश के साथ डे नाइट टेस्ट मैच कराना चाहता है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में से एक मैच को पाकिस्तान पिंक बॉल से खेलना चाहता है। पीसीबी की चाहत है कि कराची में डे नाइट टेस्ट मैच कराया जाए और इसके लिए उन्होंने बांग्लादेश को न्योता दिया है।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने बताया कि उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में लिखा है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में से एक मैच पीसीबी पिंक बॉल से खेलना चाहता है और इसलिए उन्होंने बांग्लादेश से मंजूरी मांगी है।

बांग्लादेश के अधिकारी ने बताया, वह इस दौरे को लेकर कोई भी बात हफ्ते भर के बाद ही बता पाएंगे। इस बारे में कोई भी फैसला करने से पहले उनको सरकार की मंजूरी लेनी पड़ेगी। वहीं पाकिस्तान के चेयरमैन एहसान मनी ने इस बात को पहले ही साफ कर दिया है कि उनकी टीम कोई भी टेस्ट मैच तथस्ट स्थान पर नहीं खेलेगी। भविष्य में खेल जाने वाले टेस्ट मुकाबलों की मेजबानी टीम पाकिस्तान में ही करेगी। भारत ने बांग्लादेश के साथ 22 से 26 नवंबर के बीच में कोलकाता के इडेन गार्डन्स में डे नाइट टेस्ट मैच खेलने की गुजारिश की थी। बांग्लादेश ने इस मांग को मानते हुए इसे मंजूरी दे दी थी। भारत ने यह मैच बांग्लादेश के विरुद्ध पारी और 46 रन से जीत हासिल की थी। 

वाडा ने डोपिंग को लेकर रूस में लगाया 4 साल का बैन, 2020 ओलंपिक में नहीं ले पाएगा भाग

दक्षिण एशियाई खेल: पदक विजेताओं के कोच को अब तक नहीं मिला कैश अवार्ड

बांग्लादेश: इस तीरंदाज ने तीसरे गोल्ड पर साधा निशाना, घर से भागकर ली थी ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -