ओपीएससी ने सहायक पदों पर निकाली बंपर भर्तियां
ओपीएससी ने सहायक पदों पर निकाली बंपर भर्तियां
Share:

ओपीएससी ने उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती अभियान सहायक प्रोफेसर पदों के 385 रिक्त पदों को भरेगा। आवेदन पत्र जमा करना 24 सितंबर, 2021 तक चलेगा। उम्मीदवारों को ओआरएसपी (सीटी) नियम, 2019 के तहत पे मैट्रिक्स के लेवल 10 के पे-सेल- I का वेतनमान सामान्य महंगाई और अन्य भत्ते के साथ स्वीकार्य होगा। समय-समय पर सरकार।

पात्रता मापदंड: एक मास्टर डिग्री या दोहरी मास्टर डिग्री, यदि राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद के दिशानिर्देश ऐसा निर्दिष्ट करते हैं, तो भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंक या इसके समकक्ष ग्रेड प्राप्त करने के साथ या समकक्ष डिग्री एक विदेशी विश्वविद्यालय से।

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एसईबीसी और विकलांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक 50 प्रतिशत या इसके समकक्ष ग्रेड की आवश्यकता है। उम्मीदवारों को या तो सहायक प्रोफेसर (चरण I) के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए या पीएच.डी. डिग्री। किसी भारतीय विश्वविद्यालय या विदेशी विश्वविद्यालय से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में डिग्री या ई-शिक्षा में नेट या पीएच.डी. शिक्षा में आवश्यक है।

Video: 'तालिबान आएगा और वह कश्मीर जीतकर हमे दे देगा, इंशाल्लाह'

आखिरअपने बयान में किस प्लेयर की तारीफ कर गए विराट, कहा- 'वो कभी भी किसी को भी आउट कर सकता है...'

निर्वाचन आयोग ने किया बिहार पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान, 2 चरणों में होगा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -