सार्क सम्मिट पर गृह मंत्री के बयान पर विपक्षी भी आए सरकार के साथ
सार्क सम्मिट पर गृह मंत्री के बयान पर विपक्षी भी आए सरकार के साथ
Share:

नई दिल्ली। संसद में सार्क सम्मिट पर बयान देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें वहां हुए किसी भी बात का कोई मलाल नहीं है। उन्होने कहा कि मैंने सम्मिट में साफ कहा था कि किसी देश का आतंकी दूसरे देश में शहीद नहीं हो सकता। मैंने कहा था कि आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं बल्कि सिर्फ आतंकवाद होता है।

लेकिन ये पड़ोसी है कि मानता ही नहीं। सदन में बयान के दौरान अच्छी बात ये रही कि सभी विपक्षी पार्टियां भी सरकार का समर्थन करती दिखी। गृह मंत्री ने कहा कि मैंने तो भारत की ओर से आतंकवाद का मुद्दा उठाया था। मैंने आतंकियों को समर्थन देने वाले देश के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी। सिंह ने संसद में अपने बयान में कहा कि मुझे पाक में विरोध की चिंता नहीं थी, यदि ऐसा होता तो मैं पाक जाता ही नहीं।

मैं इस पर भी कुछ कहना नहीं चाहता कि सार्क में मीडिया कवरेज की मनाही करने का पाक का कदम सही था या गलत। दूरदर्शन, एएनआई और पीटीआई के रिपोर्ट्स को कवरेज नहीं करने दिया गया। राजनाथ की इस बात पर राज्यसभा सदस्यों ने शेम-शेम के नारे लगाए। कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने सदन में कहा कि हमारे गृह मंत्री को पाक में सम्मान नहीं दिया गया और प्रोटोकॉल का पालन भी नहीं किया गया।

हम इसकी निंदा करते है। जदयू से सांसद शरद यादव ने कहा कि जैसा व्यवहार राजनाथ सिंह के साथ किया गया, वह निंदनीय है। सपा के रामगोपाल वर्मा ने कहा कि राजनाथ सिंह ने जिस तरह से आतंकवाद व तमाम मसलों पर बात रखी, हम उसकी प्रशंसा करते है। अब बीएसएफ और सेना को पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की खुली छूट होनी चाहिए।

बसपा की मायावती ने कहा कि मीडिया में जो रिपोर्ट आई हैं, उनके आधार पर मैं गृहमंत्री राजनाथ सिंह से अपील करूंगी कि वह पीएम मोदी से भारत-पाक रिश्तों की रणनीति पर फिर से विचार करने को कहे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -