आत्मनिर्भर भारत को लेकर सुरजेवाला ने पीएम पर साधा निशाना
आत्मनिर्भर भारत को लेकर सुरजेवाला ने पीएम पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: विपक्षी दलों ने शनिवार को आत्मनिर्भर भारत की पीएम  मोदी के अपील पर की प्रश्न उठाए गए। जंहा इस बारें में उन्होंने बताया कि ऐसे वक़्त में जब सरकार राष्ट्रीय संपत्तियों का निजीकरण कर रही है, आत्मनिर्भर भारत की बात करना महज बयानबाजी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बोला कि सरकार से यह पूछना अहम् है कि क्या वह जनादेश में भरोसा रखती है? क्या लोगों को देश में स्वतंत्र होकर बोलने की स्वतंत्रता है? कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि क्या हमारी सरकार लोकतंत्र में भरोसा रखती है?  क्या हमें बोलने, सोचने, यात्रा करने, अपनी पसंद का पहनने और अपनी आजीविका चलाने की स्वतंत्रता है या इस पर प्रतिबंध जारी कर दिया गया है?

जंहा इस बारें में उन्होंने बोला है कि आत्मनिर्भर भारत की नींव पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा रखी गई थी। सुरजेवाला ने बताया कि जो सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है, रेल और हवाई अड्डों को निजी क्षेत्रों को देने वाली है, LIC से FCI तक हर चीज पर आक्रमण कर रही है, क्या वह देश की स्वतंत्रता को सुरक्षित रखा जाने वाला है? वाम दलों ने इलज़ाम लगाया कि पीएम के भाषण में शब्दाडंबर के अतिरिक्त कुछ नहीं था। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने पार्टी द्वारा आयोजन वेबिनार में बताया कि पीएम ने लाल किले से अपने संबोधन में जिस नए हिंदुस्तान का जिक्र किया है, वह आत्मनिर्भर नहीं है। वह विदेशी कॉरपोरेट का सहायकमंद है। भाकपा महासचिव डी राजा ने कहा कि मोदी को कॉरपोरेट का हित साधने वाले पीएम के तौर पर याद करने वाले है. 

कांग्रेस ने पूछा, सत्ता में बैठे लोग चीन का नाम लेने से डरते क्यों हैं: वहीं इस बात का पता चला है  कि कांग्रेस ने शनिवार को पूछा कि सत्ता में बैठे लोग चीन का नाम लेने से हमेशा ही घबरातें हैं, जबकि वह हिन्दुस्तानी इलाके में घुस आया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने बताया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता और हर हिंदुस्तानी सैन्य बलों पर गर्व महसूस करता है। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बोला कि स्वतंत्रता दिवस पर सभी हिन्दुस्तानियों को सरकार से पूछना चाहिए कि देश की सुरक्षा के लिए वह क्या कर रहे है? 

सुदीक्षा भाटी केस में बड़ा खुलासा, नहीं हुई कोई छेड़छाड़

लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में लगा ताला, सांसद संजय सिंह ने योगी पर साधा निशाना

अमेरिका में अलीबाबा पर भी लग सकता है बैन ! राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -