अमेरिका में अलीबाबा पर भी लग सकता है बैन ! राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए संकेत
अमेरिका में अलीबाबा पर भी लग सकता है बैन ! राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए संकेत
Share:

वाशिंगटन: टिक टॉक पर प्रतिबन्ध लगाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब नया बयान देकर बीजिंग की चिंता बढ़ा दीं हैं. ट्रंप ने शनिवार को कहा है कि वो अलीबाबा जैसी चीनी टेक जाइंट कंपनियों पर लगाम लगा सकते हैं. अपनी रुटीन प्रेस वार्ता में जब ट्रम्प से पूछा गया कि क्या सरकार अलीबाबा जैसी चीनी स्वामित्व वाली कुछ और कंपनियों पर लगाम लगाने जा रही है.

इस पर ट्रंप ने जवाब देते हुए कहा कि, 'ठीक है! हम कुछ और संभावनाएं तलाश रहे हैं और हां ऐसा हो सकता है.'  टिक टॉक को अमेरिका में प्रतिबंधित करने के आदेश का आदेश जारी करने के पहले से ही ट्रंप तकनिकी क्षेत्र की चीनी कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं.  ट्रंप ने टिक टॉक की पैरेटिंग कंपनी बाइटडांस (ByteDance) को 90 दिनों के अंदर अमेरिका से टिक टॉक का कारोबार समेटने का आदेश दिया था. अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के आगाज़ से अब तक ट्रंप अमेरिका के साथ चीन के व्यापारिक संबंधों को पूरी तरह पलट चुके हैं. वहीं कोरोना महामारी को लेकर ट्रंप शुरुआत से ही बीजिंग के खिलाफ काफी आक्रामक नज़र आ रहे हैं. 

ट्रंप विभिन्न मंचों पर कई बार कह चुके हैं कि चीन ने गत वर्ष वुहान में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सही तरीके से काम नहीं किया. और इसी कारण एक वायरस महामारी बनकर पूरे विश्व के लिए बड़ी त्रासदी बन गया. गौरतलब है कि चीन हमेशा से अपने ऊपर लगे ऐसे आरोपों का खंडन करता आया है. और उसके बाद से ट्रंप मानों प्रत्येक चीनी चीज पर बैन लगाने के लिए बेकरार दिख रहे हैं.

अक्टूबर से काफी सस्ती हो सकती है कुकिंग और प्राकृतिक गैस, ONGC को हो सकता है नुकसान

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -