विपक्ष ने किया हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
विपक्ष ने किया हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: विपक्षी दलों द्वारा पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों और भारतीय श्रमिक संघों की राष्ट्रीय हड़ताल को लेकर विपक्षी दलों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा के सभापति द्वारा कई विपक्षी सदस्यों द्वारा जारी किए गए नोटिसों को खारिज करने के कुछ ही समय बाद स्थगित कर दी गई थी, जिसमें नियम 267 के तहत इन मुद्दों पर पूरी तरह से बहस का अनुरोध किया गया था।

सभापति ने कहा, 'मैंने नोटिस खारिज कर दिया है.' उन्होंने कहा कि विपक्षी सदस्यों द्वारा लाए गए मुद्दे की बाद में दिन में समीक्षा की जा सकती है. सभापति ने सदन को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया क्योंकि विपक्षी सदस्य अपनी सीटों पर खड़े थे और चैंबर में हंगामा कर रहे थे।

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण पिछले सप्ताह उच्च सदन की कार्यवाही भी कई बार स्थगित की गई थी। तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के गठबंधन के सदस्यों ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और देश भर में श्रमिक संघों द्वारा राष्ट्रीय हड़ताल पर चर्चा करने के लिए एक बैठक बुलाने के लिए अधिसूचनाएं दायर की हैं।

विडंबना यह है कि भारत में ईंधन की कीमतें चार महीनों में पहली बार बढ़ाई गई हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को मार्च में छठी बार वृद्धि की गई थी, जिसके परिणामस्वरूप मंगलवार से क्रमशः 4 रुपये और 4.10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल 30 पैसे और 35 पैसे की तेजी के बाद क्रमश: 99.11 रुपये प्रति लीटर और 90.42 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिके।

IPL 2022: मुंबई को दोहरा झटका, मैच भी हारे और रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना भी लगा.. जानें क्यों ?

कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

IPL 2022: दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं ललित यादव, अब दिल्ली की तरफ से मुंबई को धोया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -