नोटबंदी - स्पीकर कह रहे साईलेंस प्लीज़, जारी हो गया व्हिप
नोटबंदी - स्पीकर कह रहे साईलेंस प्लीज़, जारी हो गया व्हिप
Share:

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नोटबंदी के नियम से संसद में शीतकालीन सत्र की कार्रवाई लगभग हर रोज़ हंगामाखेज हो रही है। आज भी संसद में विपक्षी दलों ने सत्ता समर्थित सांसदों के सामने विरोध जताया। विपक्षी सांसदों ने राज्य सभा में नारेबाजी की। इस दौरान वे जनता का धन जनता को देने की मांग कर रहे थे। हंगामा तेज़ होने के कारण दोपहर 12 बजे तक के लिए राज्यसभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया।

दोपहर 12 बजे बाद जब सदन की कार्रवाई प्रारंभ हुई तो फिर से हंगामा होने लगा। इसके बाद सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। दोपहर 2 बजे के बाद फिर कार्रवाई स्थगित हो गई और फिर तो सदन अगले दिन के लिए ही टल गया। गौरतलब है कि विपक्षी दल द्वारा इस मामले में व्हिप की बात की गई है। कांग्रेस ने तो सप्ताह के लिए ही व्हिप जारी कर दिया।

कांग्रेस ने 3 लाईन का व्हिप जारी है। दूसरी ओर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सांसदों से अपील की कि नोटबंदी का निर्णय सरकार द्वारा अर्थव्यवस्था को बेहतर करने के लिए किया गया। ऐसे में सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए। स्पीकर द्वारा विभिन्न दलों से अपील की गई है कि नोटबंदी के मसले पर बहस होना चाहिए। इस तरह के नियम को लेकर सभी सांसदों से स्वस्थ्य चर्चा की अपील की गई है।

संसदीय कार्यमंत्री एम. वैंकेया नायडू ने कहा कि राज्यसभा में महत्वपूर्ण विधेयकों पर जो चर्चा हुई है वह रूकी हुई है। नायडू ने विपक्षी दल के नेताओं से महत्वपूर्ण विधेयक पर चर्चा करने की अपील करते हुए कहा कि कई ऐसे विधेयक हैं जिन पर चर्चा होना चाहिए।

इन विधेयकों पर चर्चा आवश्यक है। ऐसे विधेयकों में विकलांग जन कल्याण भी बेहद महत्वपूर्ण है। इस दौरान कांग्रेस, सपा, बसपा और अन्य दलों ने केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। गौरतलब है कि नोटबंदी को लेकर विभिन्न याचिाकाओं पर सुनवाई होना थी मगर मुख्य न्यायाधीश के अवकाश पर रहने के कारण अब इस मामले की सुनवाई 9 दिसंबर को होगी।

नोटबंदी का असर - हवाला कारोबारी ने की आत्महत्या

नोटबंदी न बन जाए सरकार के गले की फांस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -