राहुल  गाँधी के विकल्प में दिखी मत भिन्नता
राहुल गाँधी के विकल्प में दिखी मत भिन्नता
Share:

नई दिल्ली : इस बार कांग्रेस 2019 लोक सभा चुनाव को लेकर अभी से गंभीर हो गई है.पिछली बार राजग ने पीएम के लिए नरेंद्र मोदी का नाम एक साल पहले ही तय कर दिया इसी तर्ज पर अब कांग्रेस ने भी राहुल गाँधी का नाम विकल्प के रूप में भले ही पेश कर दिया है, लेकिन विभिन्न राजनीतिक दलों की मत भिन्नता सामने आई है. ऐसे में राहुल गाँधी के नाम पर सर्व सहमति होना टेढ़ी खीर लगता है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कल रविवार को कहा था कि देश में मोदी का विकल्प राहुल गांधी हैं और देश की जनता राहुल को प्रधानमंत्री देखना चाहती है. इस इस घोषणा के बाद जहां कांग्रेस को एनसीपी का समर्थन मिला है. वहीं दूसरी विपक्षी दलों में अलग-अलग राय सामने आई है.एनसीपी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कांग्रेस की राय से मैं पूरी तरह सहमति जताई , वहीं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने इसका फैसला जनता तय करेगी . वैसे उन्होंने अखिलेश यादव के ओबीसी और किसान परिवार के होने के साथ ही विकास का वैकल्पिक मॉडल पेश करने पर उन्हें बेहतर विकल्प बताया.

जबकि दूसरी ओर आरजेपी के प्रवक्ता मनोज झा ने कांग्रेस के साथ सकारात्मक सोच का तो समर्थन किया, लेकिन लोकतंत्र में सामुहिक फैसला होने की बात भी कर दी.हालाँकि उन्होंने 2019 के लिए राहुल के नाम को आगे बढ़ाने पर विचार करने को कहा. वहीं बसपा की मायावती ने अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं.ऐसे में राहुल के नाम पर फ़िलहाल  सर्व सहमति नहीं दिख रही है.

यह भी देखें

देश राहुल को मोदी का सही विकल्प मानता है - सुरजेवाला

बजट 2018 पर कांग्रेस ने कहा- जुमलों की बारिश के लिए तैयार रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -