IIAMS में VIP मरीजों के लिए खुला नया काउंटर
IIAMS में VIP  मरीजों के लिए खुला नया काउंटर
Share:

नई दिल्ली : जैसा कि सबको पता है कि देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में बीमार दिल्ली केअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के लिए आते हैं. इस कारण अस्पताल में हमेशा भारी भीड़ रहती है. कुछ मरीज VIPs का सिफारिशी पत्र के साथ भी अस्पताल में आते हैं, ताकि उनका इलाज पहले हो सके. इस समस्या के हल के लिए AIIMS ने एक बड़ा फैसला किया है. अस्पताल प्रशासन ने एक अलग काउंटर खोलने की घोषणा की है, जहां सिफारिशी पत्रों के साथ पहुंचने वाले मरीजों का इलाज किया जाएगा.

इस बारे में AIIMS के मेडिकल सुपरिटेंडेंड डॉ. डी .के शर्मा के अनुसार अस्पताल में एक नया काउंटर खोला गया है जहां स्वास्थ्य मंत्री के OSD यानी ऑफिसर ऑन ड्यूटी की सिफारिश पर मरीज को वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जाएगा. शर्मा ने स्पष्ट किया कि इस प्रयास से अस्पताल में VIP संस्कृति को बढ़ावा नहीं दिया जा रहा है बल्कि ,इस प्रक्रिया को सही दिशा देने की कोशिश की जा रही है.

गौरतलब है कि अस्पताल प्रशासन के अनुसार कई बार ऐसे मामले भी सामने आए हैं जब लोग झूठे सिफारिशी पत्र लेकर आते हैं. ऐसा लगता है कि कुछ दलाल मासूम लोगों से रुपए लेते हैं और उन्हें बदले में सिफारिशी पत्र देते हैं. प्रशासन ने ऐसे मामलों से भी निपटने की तैयारी की है. हम इस मामले में पूरी पारदर्शिता लाना चाहते हैं.इसलिए यह नया प्रयोग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

सर्जरी से पहले ही 100kg घटा विश्व की सबसे मोटी महिला का वजन

ऐश्वर्या रॉय बच्चन के पिताजी केंसर में गंभीर, करना पड़ा ICU में भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -