साँस से आने वाली प्याज की बदबू अब होगी दूर
साँस से आने वाली प्याज की बदबू अब होगी दूर
Share:

बिना प्याज किसी सब्जी का स्वाद पाना मुश्किल है. कई लोग सब्जियों में प्याज डालते हैं जिससे स्वाद बढ़ जाता है. लेकिन कई लोग कच्ची प्याज खाना भी पसंद करते हैं जो सलाद के रूप में खाया जाता है. इस स्वाद और स्वास्थ्य लाभ की आपकी सांसों को भारी कीमत चुकानी पड़ती है. लेकिन सांसों से प्याज की बदबू को दूर किया जा सकता है. साँसे से आने वाली बदबू आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकती है. आइये जानते हैं कैसे करें इसे दूर.

बदबू दूर करने के लिए करें ये उपाय:

* अजमोद और पुदीना: अजमोद और पुदीना के पत्ते को कुछ समय तक चबाना, मुंह से प्याज की गंध को दूर करने में बहुत मददगार होता है. गंध को दूर करने के लिए पुदीने की चाय या क्सीलिटोल वाली गम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

* नींबू, गाजर और मशरूम: सलाद में प्याज लेने पर गंध का मुकाबला करने के लिए इसमें नींबू, गाजर और मशरूम आदि सब्जियों को कुछ अतिरिक्त मात्रा में मिलाये.

* सरसों के दाने: एक चम्मच सरसों की लेकर उसे अपने मुंह में रखकर 30 सेकंड के लिए अच्छे से हिलाये, फिर उसे थूक दें. इसके बाद एक और चम्मच लेकर उसे निगल लें. इससे प्याज से आती मुंह की दुर्गंध दूर हो जाती है.

* ग्रीन टी का सेवन: ग्रीन टी बदबू वाले तत्वों को बेअसर करने मददगार होती है. इसलिए अपनी सांसों को तरोताजा बनाये रखने के लिए अपनी दिनचर्या में ग्रीन टी का एक कप जरूर शामिल करें.

गर्मी के मौसम में करें इन फलों के सेवन, होगी पानी की पूर्ति

झट से दूर होगा बैली फैट, करें ये आसन

जीभ के रंग से जानें कौनसी बीमारी का शिकार हो रहे हैं आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -