+

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

नई दिल्ली: देश में लगातार प्याज की बढ़ते कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। प्याज के बढ़ते दामों ने गृहणियों के आंसू निकाल दिए हैं। जहां सरकार प्याज के दामों को लेकर बड़े कदम उठा रही हैं, वहीं साल के आखिरी महीने दिसंबर में देश के कुछ हिस्सों में प्याज के दाम 140 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, साउथ जोन के पोर्ट ब्लेयर में बीते दो दिनों से प्याज के दाम 140 रुपए प्रति किलो पर बने हुए हैं। वहीं मायाबूंदर में भी प्याज 120 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है। मंगलोर और वेल्लोर में भी प्याज के दाम 109 रुपए प्रति किलो हैं। वहीं अगर सेंट्रल नार्थ जोन की बात की जाए तो यहां के चंडीगढ़ में प्याज बीते दो दिनों में 28 रुपए की बढ़त के साथ 100 रुपए प्रति किलो की दर से बिक रहा है।

देहरादून में 95, धर्मशाला में 80, मुंबई में 98, नागपुर में 78 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बिक रहा है। नार्थ ईस्ट जोन के ईटानगर, इम्फाल और गंगटोक में प्याज 100 रुपए प्रति किलो की कीमत पर बिक रहा है। आपको बता दें कि देश में प्याज की कीमतें निरंतर बढ़ती जा रही हैं जिसको लेकर मोदी सरकार बड़े कदम उठा रही है।

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, अब जनरल डिब्बे में भी यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट

Karvy Stock Broking का लाइसेंस रद्द, अब नहीं कर पायेगी शेयर बाजार में ट्रेडिंग