+

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा है कि केंद्र सरकार भारत को निवेश का और ज्यादा आकर्षक स्थान बनाने के लिए नीतियों-कार्यक्रमों में आगे और भी सुधार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सीतारमण मंगलवार को यहां भारत और स्वीडन के शीर्ष उद्यमियों की एक मीटिंग को संबोधित कर रही थी, इस दौरान उन्होंने ये बात कही है।

केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने अपनी सरकार द्वारा कारोबार को प्रोत्साहित करने के लिए हाल में उठाए गए कई कदमों के बारे में भी जानकारी दी। इसमें कंपनियों पर इनकम टैक्स की दरें घटाने का बड़ा फैसला भी शामिल है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि, 'मैं तो सिर्फ आप को आमंत्रित ही कर सकती हूं और आश्वासन दे सकती हूं कि भारत आगे इकॉनमी के विभिन्न क्षेत्रों में और भी सुधार करने को लेकर प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि इसमें बैंकिंग क्षेत्र शामिल हो सकता है, बीमा और खनन क्षेत्र हो सकता है और ऐसे अनेक दूसरे क्षेत्र भी इसमें शामिल हो सकते हैं।' सीतारमण ने स्वीडन के निवेशकों को भारत में विशेष कर बुनियादी ढांचा विकास की परियोजनाओं में निवेश के लिए आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने पांच वर्षों में बुनियादी ढांचे पर सौ लाख करोड़ रुपये का निवेश आर्किषत करने का टारगेट रखा है।

भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, अब जनरल डिब्बे में भी यात्रियों को मिलेगी कन्फर्म सीट

Karvy Stock Broking का लाइसेंस रद्द, अब नहीं कर पायेगी शेयर बाजार में ट्रेडिंग

उद्योगपति राहुल बजाज के समर्थन में आईं किरण मजूमदार, कहा - सुनने को राजी नहीं सरकार