बालों को मजबूत और घना बनाएंगे प्याज के पत्ते, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
बालों को मजबूत और घना बनाएंगे प्याज के पत्ते, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
Share:

आज के समय में बालों के बारे में बात करें तो सबसे पहले लोग कहते हैं वह झड़ते बहुत है तो कई लोग कहते हैं बाल जल्दी सफ़ेद हो जाते हैं। हालाँकि अगर आप प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करें तो बेहतर परिणाम मिलते हैं। वैसे बालों को बेहतरीन बनाने के लिए प्याज के पत्तों की मदद ले सकते हैं। जी हाँ, प्याज अपने प्राकृतिक गुणों से आपके बालों को पोषित करते हुए इन्हें चमकदार और जड़ों से मजबूत बनाया जा सकता हैं। अब हम आपको बताते हैं कैसे फायदेमंद है प्याज?

 
पतले बालों के लिए- अगर आपके बाल बेजान और बहुत पतले हैं तो आपको प्याज के पत्तों को पीस कर और इसे आलू के रस में मिला कर बालों में लगाना चाहिए। जी दरअसल ये सिर की त्वचा को पोषण देने और रक्त संचार को बढ़ाने में मदद करता है। यह किसी भी तरह की स्कैल्प से जुड़ी समस्याओं से निपटने में मदद करता है और आपके बालों को तेजी से घने बनाने में मदद करता है।

 
बालों में खुजली और डैंड्रफ के लिए- प्याज के पत्तों को लगाने से बालो में खुजली और डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है। जी दरअसल इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण होता है जो कि बालों में गंदगी के कारण पैदा हुए बैक्टीरिया को कम करता है। इसी के साथ ये फंगल इंफेक्शन को भी कम करने में मददगार है।

 
बालों को प्रोटीन पोषण देने के लिए- इसके लिए प्याज के पत्तों को पीस लें और इसमें अंडा और दो बूंद नींबू का रस मिलाएं। अब इसे अपने बालों पर लगाएं। ये आपके बालों में प्रोटीन की मात्रा को बढ़ाएगा और इसे पोषण देना काम करेगा।

 
स्कैल्प को हेल्दी रखने के लिए- स्कैल्प को हेल्दी रखने के लिए आप प्याज के पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जड़ों से मजबूत बालों के लिए- बालों को जड़ों से मजबूत बनाने के लिए प्याज के पत्ते को पीस कर और इसमें एलोवेरा मिलाकर लगाए। 

 
सीरम और हेयर पैक में- इसके लिए प्याज के पत्तों का अर्क बनाकर, इसे नारियल तेल में मिलाकर रख लें। वैसे आप चाहें तो इसमें ऑलिव ऑयल भी मिलाकर रख सकते हैं। 

कॉफी से बने ये होममेड हेयर मास्क से बढ़ेगी बालों की सुंदरता

लंबे समय से बीमार थी लड़की, जाँच करवाई तो पेट से निकली ऐसी चीज कि डॉक्टर भी रह गए दंग

सेबी ने माधबी पुरी बुच को अपना अध्यक्ष नियुक्त किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -