2020 iPhones में होगा फिंगरप्रिंट सेंसर, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार
2020 iPhones में होगा फिंगरप्रिंट सेंसर, यूजर्स को है बेसब्री से इंतजार
Share:

इस सप्ताह 10 सितंबर को Apple iPhone लॉन्च इवेंट आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट में कंपनी अपने iPhone 11 सीरीज को लॉन्च करेगी. इस बार कंपनी के iPhones में पहली बार दो से ज्यादा कैमरे देखने को मिल सकते हैं. साथ ही, हाल ही में एक जानकारी आई है जिसके मुताबिक, 2020 iPhones में एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल होने वाले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट को इंटिग्रेट किया जा सकता है. यूजर्स 2020 iPhones में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले Touch ID का एक्सपीरियंस कर सकेंगे. इस साल लॉन्च हुए मिड और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर देखा जा सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

शाओमी वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी को करेगा पेश, जानिए अन्य खासियत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को सबसे पहले Vivo के स्मार्टफोन में देखा गया था. इसके बाद Samsung, Oppo, OnePlus, Xiaomi, Realme जैसी कंपनियों ने इस तकनीक का इस्तेमाल अपने फ्लैगशिप के साथ-साथ मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए किया. वहीं, पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XS सीरीज में इस नई तकनीक को नहीं दिया गया है. इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 11 सीरीज में भी इस फीचर को नहीं देखा जाएगा. अभी तक जितनी भी लीक्स सामने आई है, इसमें iPhone 11 सीरीज के कैमरे में बदलाव देखने को मिला है. इसके अलाव iPhone 11 सीरीज में बड़ी डिस्प्ले दी जा सकती है.

Oppo R17 Pro स्मार्टफोन यूजर्स के लिए होगा किफायती, कीमत है बहुत कम

ग्राहकों को आकर्षत करने के लिए Apple ने अपने 2013 में लॉन्च होने वाले iPhone के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर को इंट्रोड्यूस किया था. कंपनी ने इस साल लॉन्च हुए अपने iPhones में फिंगरप्रिंट सेंसर को होम बटन के साथ इंटिग्रेट किया था. जिसके बाद से कंपनी हर साल लॉन्च होने वाले iPhone में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करती रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2020iPhones में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट टच आईडी देखने को मिल सकता है. इसके अलावा कंपनी अपने लो-कॉस्ट iPhone SE पर भी काम कर रही है. इसे भी अगले साल लॉन्च करने की संभावना है.

इन सस्ते हेडफोन्स का नही है कोई जवाब, गाने सुनने के शौकीन को मिलेगा अलग अनुभव

iPhone XR ने हासिल की धमाकेदार सेल्स, सैमसंग-शाओमी को पछाड़ा

LG ने इस इवेंट में अपने ड्यूल-स्क्रीन 5जी फोन का किया खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -