OnePlus : हैकर्स ने ऑनलाइन स्टोर को बनाया निशाना, कंपनी ने निजी जानकारी को लेकर दी सफाई
OnePlus : हैकर्स ने ऑनलाइन स्टोर को बनाया निशाना, कंपनी ने निजी जानकारी को लेकर दी सफाई
Share:

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus के यूजर्स को हैकर्स ने निशाना बनाया है. OnePlus के ऑनलाइन स्टोर से हैकर्स ने यूजर डाटा को हैक कर लिया है. चीनी स्मार्टफोन निर्माता के ऑनलाइन स्टोर को निशाना बनाते हुए हैकर्स ने यूजर्स की निजी जानकारियों को चुरा लिया है. कंपनी ने इस बात को स्वीकारते हुए अपने फोरम पर लिखा है कि यूजर्स के सभी पेमेंट इंफॉर्मेशन, कार्ड डिटेल और पासवर्ड हैकर्स से सुरक्षित हैं, जबकि उनके नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी हैकर्स तक पहुंच गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

सैमसंग का बड़ा ऑफर, इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगी भारी छूट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये कोई पहला मामला नहीं है, जब हैकर्स ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण पिछले साल उजागर हुई कैम्ब्रिज ऐनालिटिका डाटा लीक है, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी Facebook को हिला कर रख दिया था. जिसके बाद Facebook को अपने यूजर डाटा प्राइवेसी पॉलिसी में बड़ा बदलाव करना पड़ा.

ऐसे कर सकते है अपने गंदे स्मार्टफोन को साफ़, रखे इन बातो का ध्यान

कंपनी ने इस डाटा लीक के बाद ये तो नहीं बताया है कि कितने यूजर्स इस डाटा लीक से प्रभावित हुए हैं, लेकिन कंपनी ने फोरम पर बताया कि हम आपको बताना चाहते हैं कि हैकर्स द्वारा यूजर्स के ऑर्डर इन्फॉर्मेंशन को हैक किया गया है. कंपनी ने ये भी डिस्क्लोज नहीं किया है कि किस देश के यूजर्स इस लीक से प्रभावित हुए हैं. OnePlus इसी साल जनवरी में इसी तरह की सिक्युरिटी ब्रीच से प्रभावित हुआ था, जिसमें 40 हजार से ज्यादा यूजर्स प्रभावित हुए थे.

इस स्मार्टफोन की कीमत में आई गिरावट, जाने क्या है कीमत और फीचर्स

इस मामले को लेकर कंपनी ने माना कि वेबसाइट की एक गड़बड़ी या खामी कि वजह से हैकर ने ऑनलाइन स्टोर से यूजर्स की जानकरियां हासिल की है. जिन यूजर्स का डाटा लीक हुआ है उन्हें हैकर्स स्पैम मेल या एसएमएस के जरिए टारगेट कर सकते हैं. हम सभी यूजर्स को ये बताना चाहते हैं कि ऐसी किसी भी तरह की फिशिंग मेल या एसएमएस को ओपन न करें. इस समय हम इस घटना की जांच के लिए अन्य ऑथिरिटी से मदद ले रहे हैं. हम सभी प्रभावित यूजर्स को ई-मेल के जरिए ऑर्डर की जानकारी दे रहे हैं, अगर आपको हमारी तरफ से ई-मेल नहीं मिला है तो आपका ऑर्डर इंफॉर्मेशन सुरक्षित है. 

ऐसे चेक करें आधार कार्ड का स्टेटस, जानिए पूरी प्रक्रिया

भारत में Xiaomi Mi Note 10 होगा लॉन्च, मिलेंगे नए फीचर्स

ऐपल iPhone SE 2 के लॉन्च से पहले सामने आई डिटेल्स, जाने स्पेसिफिकेशंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -